छत्तीसगढ़ : आकाशीय बिजली गिरने से 3 महिलाओं की मौत, जशपुर, सरगुजा समेत 13 जिलों में अलर्ट जारी

KNEWS DESK… छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के किसना गांव में आकाशीय बिजली गिरने से तीन महिलाओं की मौत हो गई। महिलाएं काम की थकावट के बाद दोपहर के खाने की तैयारी में थीं, लेकिन ​इससे पहले ही तीनों आकाशीय बिजली की चपेट में आ गईं। प्रदेश में लगातार बारिश जारी है जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है।

दरअसल, यह घटना डौंडीलोहारा थाना क्षेत्र की है। जहां तीनों महिलाएं खेत में काम करने गई थीं। ग्रामीणों ने बताया कि तीनों महिलाएं दल्लू निषाद के खेत में काम के बाद खाना खाने के लिए पेड़ के पास बैठी थी, तभी बारिश के साथ बिजली गिरी और इसकी चपेट में आने से चमेली निषाद, कामीन निषाद और बिसंतीन साहू की मौत हो गई। इस हादसे को लेकर संसदीय सचिव गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद देवरी हॉस्पिटल पहुंचकर मृत परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि बहुत ही दुखद घटना है और मैं पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाने के लिए प्रयास करूंगा। इस दुख की घड़ी में शासन, प्रशासन पीड़ित परिवार के साथ खड़ा है।

अगले 24 घंटों में बारिश का अनुमान

जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश में अब तक 40.81 इंच बारिश हो चुकी है। 5 जिलों में औसत से ज्यादा बारिश हुई है वहीं, 14 जिलों में सामान्य और 8 जिले ऐसे हैं जहां कम बारिश हुई है। एक महीने पहले औसत से कम बारिश वाले जिलों की संख्या 15 थी, जो घटकर 8 हो गई है। राज्य में 82 फीसदी बांध लबालब हो चुके हैं। बुधवार को कई जिलों में बारिश का दौर जारी रहा। अगले 24 घंटों में सरगुजा, जशपुर, बलरामपुर, पेण्ड्रा, बिलासपुर, कोरिया, सूरजपुर, रायगढ़, कोरबा और बस्तर जिले में भारी बारिश की संभावना है। इसके लिए IMD ने अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में तीन अगल-अलग सिस्टम बने हुए हैं, जिसके प्रभाव से कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तापमान में मामूली बढ़ोतरी हो सकती है। इसके साथ ही 29 अक्टूबर से नया सिस्टम एक्टिवेट होगा, जिससे बारिश का आंकड़ा फिर से बढ़ सकता है।

About Post Author