राजस्थान में कल होगा मंत्रिमंडल का गठन! 18 विधायक बन सकते हैं मंत्री

KNEWS DESK- राजस्थान में कल यानी 26 दिसंबर को मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। इसमें कुल 18 विधायक मंत्री पद की शपथ भी ले सकते हैं। राजस्थान में भजनलाल शर्मा के मुख्यमंत्री बने करीब 12 दिन हो चुके हैं और अब राजस्थान में नये मंत्रिमंडल का खुलासा हो सकता है।

राजस्थान मंत्रिमंडल में करीब 18 विधायकों को शामिल किया जा सकता है। इनमें 12 केबिनेट मंत्री और 6 राज्यमंत्री हो सकते हैं। प्रदेश में मंत्री बनने का मौका किस-किस को मिलेगा, ये इस खबर को लिखे जाने तक साफ नहीं हो सका है। वैसे अनुमान है कि राजस्थान में भी युवाओं को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रदेश के नये मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात की थी। ये मुलाकात कैबिनेट गठन के संबंध में की गई थी। सूत्रों के मुताबिक फिलहाल जो नाम निकलकर सामने आए हैं, उनमें बाबा बालकनाथ, शैलेश सिंह, संदीप शर्मा, जवाहर सिंह बेदम और महेंद्र पुरी जैसे विधायक शामिल हैं।

प्रदेश में मुख्यमंत्री के साथ ही दो डिप्टी सीएम बनाये गये हैं. लिहाजा सूत्र ये बता रहे हैं कि प्रदेश के नये मंत्रिमंडल में क्षेत्र और जाति के समीकरण को विशेष आधार बनाया जा सकता है। पार्टी की कोशिश ऐसे चेहरे को सामने लाने की होगी, जिसका असर 2024 के लोकसभा के चुनाव पर भी दिखे।

ये भी पढ़ें-     क्रिसमस पर बिपाशा बसु ने दिखाया लाडली बेटी का चेहरा, देवी पर फैन्स ने लुटाया प्यार

About Post Author