खरगोन में यात्रियों से भरी बस पुल के नीचे गिरी

मध्यप्रदेश,खरगोन। मध्यप्रदेश के खरगोन में यात्रियों से भरी बस पुल से गिरने से 22 लोगों की मौत हो गई चुकी है, वहीं हादसे में 30 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं, घायलों को नजदीकी अस्पताल में उपचार के भर्ती करवाया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि बस में लगभग 52 लोग सवार थे।

दरअसल आपको बता दें कि यात्रियों से खचाखच भरी बस इंदौर की तरफ जा रही थी,इसी दौरान खरगोन-टेमला मार्ग पर दसंगा के पास बस के ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया जिसके बाद बस पुल से नीचे गिर गई। बस पुल में नीचे गिरने से 15 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, वहीं सूत्रों से मिल रही जानकारी से पता चल रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो चुकी है, लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टी नहीं की गई है, वहीं हादसे में 20-25 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रमीणों की मदद से सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

 मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बस रेलिंग तोड़कर बैराड़ नदी में गिर गई है। जिसमें  15 लोगों की मृत्यु हो गई है और 20-25 लोग घायल हैं, जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के लिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं।

हादसे की सूचना के बाद सीएम शिवराज सिंह की ओर से मुआवजे और आर्थिक सहायता की घोषणा की गई है। मध्यप्रदेश सरकार ने खरगोन बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये और मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपये की तत्काल आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

 

About Post Author