बसपा सुप्रीमो मायावती की प्रदेश कार्यालय पर बैठक आज, पार्टी के पदाधिकारियों को करेंगी संबोधित

KNEWS DESK- बसपा सुप्रीमो मायावती की प्रदेश कार्यालय पर आज बैठक होनी है। बैठक में विभिन्न राज्यों के पदाधिकारी शामिल होंगे। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणामों की पर चर्चा की जाएगी। साथ लोकसभा चुनाव की चुनौतियों से किस निपटा जा सकता है, इस पर चर्चा हो सकती है। बीएसपी की इस बैठक में चुनाव प्रचार और अभियान का खाका तैयार किया जा सकता है।

सूत्रों का दावा है कि पार्टी ने करीब तीन चौथाई लोकसभा सीटों पर अपने प्रभारियों को ऐलान कर दिया है। सूत्रों की मानें तो बैठक के बाद आकाश आनंद की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। पार्टी चुनाव के लिए अपने प्लान पर भी बैठक के दौरान चर्चा करेगी।

प्रभारियों को उम्मीदवार बनाने का चलन

बीएसपी अपनी पुरानी परंपरा के अनुसार हर लोकसभा सीट पर पहले प्रभारी का एलान करती है, फिर उन्हीं प्रभारियों को पार्टी चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाती है। बीते कुछ चुनावों के दौरान बीएसपी का यही चलन रहा है। 15 जनवरी को मायावती के जन्मदिन की तैयारियों पर भी चर्चा होगी। इसके अलावा बीएसपी आगामी चुनाव के लिहाज से गांव-गांव और घर-घर तक संपर्क अभियान से लोगों तक पहुंचेगी।

स्टार प्रचारकों के नाम पर हो सकती है चर्चा

बैठक में पार्टी के स्टार प्रचारकों के नाम पर विचार होगा। इससे पहले इसी सप्ताह पार्टी के एक बैठक हुई थी। ये बैठक विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आने के अगले दिन ही बुलाई गई थी। जिसमें विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन और चुनाव रिजल्ट पर चर्चा हुआ हुई थी। बता दें कि राजस्थान में बीएसपी को दो सीटों पर जीत मिली है। पार्टी ने चुनाव में सपा और रालोद से बेहतर प्रदर्शन किया है और ज्यादा वोट मिले हैं।

ये भी पढ़ें-   डरबन में खेला जाएगा भारत-साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला टी20, जानें प्लेइंग इलेवन

About Post Author