लखनऊ से मेयर पद के लिए BSP ने शाहीन बानो को बनाया प्रत्याशी, 30 वार्डों  के प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी ने आज लखनऊ मेयर पद के लिए प्रत्‍याशी के नाम की घोषणा कर दिया हैं. बहुजन समाज पार्टी ने मेयर सीट के लिए शाहीन बानो को अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि शाहीन बानो बसपा नेता सरवर मलिक की पत्नी हैं. सरवर मलिक पिछले विधानसभा चुनाव में लखनऊ की सीट से बसपा के प्रत्याशी भी रह चुके हैं.

वहीं बसपा से मेयर सीट का उम्मीदवार बनाए जाने पर शाहीन बानो ने कहा कि हमारी अभिभावक बहनजी ने मुझे अपना आशीर्वाद देकर भेजा है और मैंने बहनजी से ये वादा किया है कि लखनऊ नगर निगम के महापौर सीट को मैं उनकी झोली में डालूंगी.

इसके अलावा बसपा ने मलिहाबाद, काकोरी, बंथरा, मोहनलाल गंज, बीकेटी नगर पंचायत के लिए अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों की भी सूची जारी की है. साथ ही 30 वार्ड के प्रत्याशी के नामों की भी घोषणा की है. जिसमें अटल बिहारी बाजपेई वार्ड से सुमन गौतम, शारदा नगर द्वितीय से अंजू गौतम, महाराजा बिजली पासी किला से कमला कश्यप, सरोजनी नगर प्रथम से रन्नो देवी, शारदा नगर प्रथम से रचना कुरील, खरिका प्रथम से माया चौधरी, हिंद नगर से दिलीप रावत, विद्यावती तृतीय से सावित्री देवी, विद्यावती प्रथम से सोमलता, न्यू हैदर तृतीय से अमित सिंह यादव, कल्याण सिंह से सर्वेश कुमारी, न्यू हैदर द्वितीय से पुत्ती लाल वर्मा, न्यू हैदर प्रथम से कैसर जहां, जानकीपुरम प्रथम से कंचन मिश्रा पाठक को प्रत्‍याशी बनाया गया है.

 

साथ ही फैजुल्लागंज प्रथम से कीर्ति सिंह, इंदिरा प्रियदर्शनी से रुचि राजपूत, बाबू जगजीवन राम से कुलदीप वर्मा, मालवीय नगर से विशाल कुमार कांशी, अंबेडकर नगर से उर्मिला बौद्ध, शहीद भगत सिंह द्वितीय से राजपाल रावत, शहीद भगत सिंह प्रथम से अंजली मौर्य, चिनहट प्रथम से दुर्गेश प्रजापति, जानकीपुरम तृतीय से बाबूलाल पाल, चिनहट द्वितीय से शिवा भारती, लाल बहादुर शास्त्री से राम विलास उर्फ रवि बाल्मीकि, खरगापुर सरसवां से अमित गौतम, भरवारा मल्हौर से मोल्हेराम गौतम को प्रत्‍याशी बनाया गया है।

About Post Author