राहुल गांधी के चीन वाले बयान पर भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कसा तंज,कहा-पंडित नेहरू ने चीन को हजारों टन चावल भेजे थे

KNEWS DESK… कांग्रेस नेता राहुल गांधी के करगिल रैली में पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर हमले के बाद भाजपा की तरफ से भी पलटवार किया गया है. भाजपा ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि वो झूठ बोलने में माहिर हैं. पंडित नेहरू ने ‘दुश्मन’ चीन को हजारों टन चावल भेजे थे. साथ ही यह सवाल भी उठाया कि उनका चीन के साथ क्या रिश्ता है.

दरअसल आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लद्दाख दौरे के दौरान दिए उनके बयान पर भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “राहुल गांधी भारतीय राजनीति में मोटरसाइकिल परिब्रजक बने हुए हैं. सबसे पुराने पंडित जी के खानदान के 53 साल के युवा भारत और चीन के बारे में अनर्गल बयान के आदि हो गए हैं. मुझे समझ नहीं आता की राहुल गांधी को चीन के बातों पर इतना प्यार क्यों आता है.” त्रिवेदी ने सवाल उठाते हुए कहा, “क्या इसके पीछे आरजेएफ को मिला फंड है या उनका व्यक्तिगत चीन से प्यार वो बार-बार उनका गुणगान करते रहते हैं.” उन्होंने यह भी कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू ने अपने काल में चीनी सेना को खाना और रसद भी पहुंचाया था. उन्होंने खुद कहा था कि चीन की सेना को जरूरी चावल भेजा गया है… पहाड़ी राज्य में दिक्कत की वजह से थोड़ी चावल पहुंचाया गया. तिब्बत पर कब्जे के वक्त रसद पहुंचाई गई थी.”

कांग्रेस का चीन के साथ क्या रिश्ता-सुधांशु त्रिवेदी

जानकारी के लिए बता दें कि भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि 3500 हजार टन चावल जवाहर लाल नेहरू ने पहुंचाया था. मैं जवाब चाहता हूं कि आपने उस देश को रसद क्यों पहुंचाया जो दुश्मन देश बन चुका था. दूसरा स्पष्टीकरण चाहिए कि चीन का कांग्रेस और परिवार के साथ क्या करार है.” साथ ही उन्होंने यह भी कहा, “चीन के संबंध में बार-बार आपकी पूछने की फितरत जो है उसके पीछे कारण क्या है? जब चीन ने हमारे देश पर आक्रमण किया तब RSS ने कंधे से कंधे मिलाकर सरकार का साथ दिया जिसकी नेहरू जी ने जमकर प्रसंशा की और स्वतंत्रता दिवस पर RSS को बुलाया था.” सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि लद्दाख में 1958 में भारत का 60 हजार वर्ग किलोमीटर क्षेत्र पर कब्जा किया था… ये बिल्कुल सही है.

लद्दाख हमारा दूसरा घर-राहुल गांधी

गौरबतल हो कि इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने करगिल में कहा था कि लद्दाख एक सामरिक स्थल है. एक बात तो साफ है कि चीन ने भारत की जमीन छीनी है… लेकिन दुख की बात है कि विपक्ष की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि लद्दाख का एक इंच भी चीन ने नहीं लिया है, यह एक झूठ है. उन्होंने करगिल के लोगों से कहा कि चीन ने हिदुस्तान की जमीन ली है, और पीएम इस पर सच नहीं बोल रहे हैं. लेकिन जब भी बॉर्डर पर आपकी जरुरत होती है आप हमेशा तैयार रहते हैं. यहां के लोग दिल से बात करते है प्यार से बात करते हैं. लद्दाख में राहुल गांधी ने कहा कि लद्दाख हमारा दूसरा घर है. लद्दाख के लोग हमारी मदद करते हैं. आप लोग इज्जत के साथ और बिना नफरत के रहते हो. आपके अंदर कांग्रेस की विचारधारा है. लेकिन आपकी आवाज दबाई जा रही है, जो आपका अधिकार है वो आपको मिलेगा. किसी युवा से अगर यहां बात की जाए तो वो कहेगा कि लद्दाख बेरोजगारी का एपीसेंटर बन गया है. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि कुछ महीने पहले हम कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल चले थे, और इसे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ नाम दिया गया. हमारा लक्ष्य देश में भाजपा-RSS द्वारा फैलाई गई नफरत और हिंसा के खिलाफ खड़ा होना था. यात्रा से जो संदेश निकला वह था- ‘नफरत के बाजार में हम मोहब्बत की दुकान खोलने निकले हैं.’

यह भी पढ़ें… कारगिल रैली से राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला तीखा हमला, कहा-‘चीन के जमीन हथियाने पर बोल रहे झूठ’

About Post Author