कारगिल रैली से राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला तीखा हमला, कहा-‘चीन के जमीन हथियाने पर बोल रहे झूठ’

KNEWS DESK… कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. कारगिल में राहुल गांधी ने दावा किया कि हिंदुस्तान की हजारों किमी. जमीन चीन ने छीनी है और भारत के पीएम मोदी ने इस मामले में विपक्ष के साथ बैठक में झूठ बोला.

दरअसल आपको बता दें कि लद्दाख दौरे के तहत कारगिल पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि लद्दाख एक रणनीतिक जगह है. एक बात साफ है कि चीन ने हिंदुस्तान की जमीन ली है. हजारों किमी जमीन चीन ने हमसे छीनी है. दुख की बात है कि भारत के प्रधानमंत्री ने विपक्ष की बैठक में कहा कि हिंदुस्तान का एक इंच किसी ने नहीं लिया है. ये सरासर झूठ है. लद्दाख का हर व्यक्ति ये बात जानता है कि लद्दाख की जमीन चीन ने ली है और प्रधानमंत्री जी सच नहीं बोल रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि लद्दाख दौरे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों बाइक से यात्रा कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि “कुछ महीने पहले, हम कन्याकुमारी से कश्मीर तक चले थे. इसे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ नाम दिया था. इसका उद्देश्य देश में भाजपा और RSS द्वारा फैलाई गई नफरत और हिंसा के खिलाफ खड़ा होना था. देश में भाई-चारा, मोहब्बत फैलाने की कोशिश की. यात्रा से जो संदेश निकला, वह था -‘नफ़रत के बाज़ार में हम मोहब्बत की दुकान खोलने निकले हैं.’ पिछले दिनों ये मुझे अपनी आंखों से देखने को मिला. यात्रा श्रीनगर में नहीं रुकनी थी. यात्रा को लद्दाख में आना था. उस समय सर्दी और बर्फ थी, प्रशासन ने कहा था कि हमें लद्दाख नहीं आना चाहिए. हमने उनकी बात मान ली. लेकिन मेरे दिल में था कि लद्दाख में भी जाना चाहिए. मैंने छोटा सा कदम लिया. पैदल तो नहीं, लेकिन मोटरसाइकिल से गया और लोगों से बात की.

About Post Author