नेहा हिरेमठ की हत्या मामले में बीजेपी का विरोध प्रदर्शन, मुस्लिम दुकान मालिकों ने ‘जस्टिस फॉर नेहा’ बैनर लगाए

कर्नाटक-  हुबली में अंजुमन-ए-इस्लाम ने हुबली की एक युवा महिला नेहा हिरेमठ, जिसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी उसके शोक संतप्त परिवार के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए पांच घंटे का बंद रखा। अंजुमन-ए-इस्लाम के अध्यक्ष इस्माइल तमतगार ने कहा कि हुबली एक शिक्षा केंद्र है। इसलिए, जाति और धर्म के बावजूद यह अमानवीय घटना कभी नहीं होनी चाहिए। हम, मुस्लिम समुदाय, किसी भी अमानवीय कृत्य की निंदा करेंगे, भले ही पीड़ित किसी भी धर्म के हों।

हमलावर के मुस्लिम होने के कारण कर्नाटक भाजपा द्वारा विरोध प्रदर्शन किए जाने पर तमटगर ने कहा कि चुनाव के कारण इसे सांप्रदायिक रंग दिया जा रहा है। यह एक व्यक्ति का बदला है और आप सिर्फ (समुदाय को) दोष नहीं दे सकते क्योंकि वह (हमलावर) मुस्लिम है। कटक में एक और घटना हुई थी लेकिन कोई भी इसे उजागर नहीं कर रहा है। क्या वे हिंदू नहीं हैं? क्या वे इंसान नहीं हैं? क्यों क्या लोग शोक व्यक्त करने के लिए उनके घर नहीं जा रहे हैं? वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि चुनाव आ रहे हैं। वे सांप्रदायिक नफरत पैदा करना चाहते हैं और वे इस मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहे हैं।

मुस्लिम दुकान मालिकों ने कस्बे में ‘जस्टिस फॉर नेहा’ लिखे बैनर भी लगाए। हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमठ को कथित तौर पर फयाज नामक एक व्यक्ति ने चाकू मार दिया, जो उसका सहपाठी था। फैयाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

अंजुमन-ए-इस्लाम अध्यक्ष एस्मेल तमत्गर ने कहा कि हुबली एक शिक्षा केंद्र है। इसलिए, यह अमानवीय घटना जाति और धर्म के बावजूद कभी नहीं होनी चाहिए। हम, मुस्लिम समुदाय, पीड़ित किसी भी धर्म के हों, किसी भी अमानवीय कृत्य की निंदा करेंगे। यह एक व्यक्ति का बदला है और आप सिर्फ (समुदाय को) दोष नहीं दे सकते क्योंकि वह (हमलावर) मुस्लिम है। कटक में एक और घटना हुई थी लेकिन कोई भी इसे उजागर नहीं कर रहा है। क्या वे हिंदू नहीं हैं? क्या वे इंसान नहीं हैं? क्यों क्या लोग शोक व्यक्त करने के लिए उनके घर नहीं जा रहे हैं? वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि चुनाव आ रहे हैं। वे सांप्रदायिक नफरत पैदा करना चाहते हैं और वे इस मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-   विद्या बालन की फिल्म ‘दो और दो प्यार’ का बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला जादू, जानें 3वें दिन का कलेक्शन

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.