भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में फहराया तिरंगा, पार्टी का 44वां स्थापना दिवस मनाया

KNEWS DESK-  बीजेपी के स्थापना दिवस के मौके पर शनिवार यानी आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली मुख्यालय पर पार्टी का झंडा फहराया। इस अवसर पर नड्डा और वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने भाजपा के विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीन दयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित की।

जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर मैं करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं और इसके साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए उनका आह्वान भी करता हूं।  उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बीजेपी आज सबसे बड़ी पार्टी बन गयी है। भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो जनसंघ के समय से ही ‘सबका साथ, सबका विकास’ के साथ आगे बढ़ी है।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटा दिया गया, राम मंदिर का निर्माण किया गया, तीन तलाक कानून समाप्त किया गया – हमने मानवता को सर्वोच्च मानने और सभी के उत्थान के विचार के साथ शुरुआत की, हम ऐसा करना जारी रखेंगे। जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कड़ी मेहनत करने का आग्रह किया ताकि एनडीए 400 का आंकड़ा पार कर जाए।

बीजेपी आज अपना 44वां स्थापना दिवस मना रही है। भाजपा की स्थापना 1980 में पूर्ववर्ती भारतीय जनसंघ के नेताओं द्वारा की गई थी, एक ऐसी पार्टी जिसने आपातकाल के बाद 1977 के चुनावों में कांग्रेस से मुकाबला करने के लिए जनता पार्टी बनाने के लिए अन्य विपक्षी दलों के साथ विलय कर लिया है। 1984 में लड़े गए पहले राष्ट्रीय चुनाव में इसने केवल दो लोकसभा सीटें जीतीं।

हालांकि, बाद में अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में यह तेजी से बढ़ा, 90 के दशक में गठबंधन के प्रमुख के रूप में सत्ता में आए, इससे पहले मोदी ने 2014 में पार्टी को पहले बहुमत और फिर 2019 में बड़े जनादेश तक पहुंचाया। अधिकांश राजनीतिक विशेषज्ञों ने 19 अप्रैल से शुरू होने वाले सात चरण के चुनावों में तीसरी बार सत्ता बरकरार रखने के लिए भाजपा को पसंदीदा बताया है।

ये भी पढ़ें-   इटावा जिला अस्पताल के तृतीय तल पर दौड़ी बाइक, डीएम एवं SSP ने जिला अस्पताल पहुंच कर ली मामले की जानकारी

About Post Author