भाजपा उम्मीदवार पवन सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, भोजपुरी एक्टर ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

KNEWS DESK-  भोजपुरी गायक-अभिनेता पवन सिंह ने रविवार यानि आज पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने से अपना नाम वापस ले लिया, जिसके एक दिन पहले ही भाजपा ने उन्हें उस निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार नामित किया, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में तृणमूल कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा कर रहे हैं।

पवन सिंह ने एक्स पर एक पोस्ट में अपनी उम्मीदवारी के लिए भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद दिया| साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह किसी कारण से आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाएंगे|

हालांकि उन्होंने अपने फैसले के पीछे का कारण नहीं बताया लेकिन उनकी उम्मीदवारी की पश्चिम बंगाल में सत्ता में मौजूद टीएमसी ने आलोचना की थी, जिसने आरोप लगाया था कि उनके कई गाने भद्दे थे और राज्य की महिलाओं सहित उनको अश्लील तरीके से चित्रित किया गया था|

आसनसोल एक बड़ी प्रवासी आबादी वाला शहर है, और भाजपा को उम्मीद थी कि पवन सिंह अभिनेता-राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा के लिए एक प्रभावी काउंटर होंगे, जो 2019 में बाहर निकलने से पहले दशकों तक भगवा पार्टी में थे।

भाजपा ने स्पष्ट रूप से विवाद को शांत करने के लिए पवन सिंह को प्रतियोगिता से अलग हटने के लिए प्रेरित करने का फैसला किया, खासकर तब जब पार्टी ने टीएमसी नेतृत्व के पीछे जाने के लिए संदेशखाली विवाद को पकड़ लिया है। संदेशखाली में कई महिलाओं ने निलंबित टीएमसी नेता शाजहां शेख और उनके सहयोगियों पर यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने का आरोप लगाया है। शेख और उनके कई साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

About Post Author