BJP ने 3 राज्यों के लिए नियुक्त किए पर्यवेक्षक, 10 दिसंबर को होगी मध्य प्रदेश विधायक दल की बैठक

KNEWS DESK- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय जनता पार्टी के लिए सबसे बड़ा काम है इन राज्यों में मुख्यमंत्री नियुक्त करना। मध्य प्रदेश में बीजेपी विधायक दल की बैठक 10 दिसंबर को बुलाई गई है। ये बैठक दिल्ली से भेजे गए पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में होगी। पर्यवेक्षक का नाम आज तय कर दिया गया है। इसके साथ ही सीएम के नाम पर सस्पेंस 10 दिसंबर को खुल जाएगा।

बीजेपी ने 3 राज्यों के लिए नियुक्त किए पर्यवेक्षक

बीजेपी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए अपने पर्यवेक्षकों के नाम जारी कर दिए हैं। पार्टी ने राजस्थान में राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय को पर्यवेक्षक घोषित किया है। वहीं, मध्य प्रदेश में मनोहर लाल खट्टर, के लक्ष्मण और आशा लाकरा को पर्यवेक्षक बनाया गया है। जबकि छत्तीसगढ़ के लिए अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और दुष्यंत कुमार गौतम को चुना गया है। सूत्रों के मुताबिक, मध्य प्रदेश में बीजेपी विधायक दल की बैठक 10 दिसंबर को बुलाई गई है। ये बैठक दिल्ली से भेजे गए पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में होगी। सीएम के नाम पर सस्पेंस 10 दिसंबर तक समाप्त होने की उम्मीद है।

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है। तीनों ही राज्यों में बीजेपी ने संभावित मुख्यमंत्री का नाम ऐलान नहीं किया था। हालांकि, मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान जीत की क्रेडिट लेने में लगे हैं, तो वहीं राजस्थान में वसुंधरा राजे और छत्तीसगढ़ में रमन सिंह।

आपको और हमको करना होगा इंतजार- प्रह्लाद पटेल

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिल चुका है, लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर अभी भी सूबे को थोड़ा और इंतजार करना होगा. मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ने वाले पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रह्लाद पटेल भी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में से एक हैं. वो भोपाल पहुंचे तो उनसे यही सवाल किया गया कि मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन बनने वाला है. इसका जवाब देते हुए पटेल ने कहा, ‘अभी आपको और हमको इंतजार करना होगा.’

कमलनाथ ने दे दिया इस्तीफा?

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर लिखा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस्तीफे देने संबंधी खबर पूर्णतः असत्य एवं निराधार है। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी इसका खंडन करती है।

ये भी पढ़ें-   जूनियर महमूद ने 67 साल की उम्र में दुनिया से ली अलविदा, कैंसर से हारे जिंदगी की जंग

About Post Author