चुनावी बांड की डिटेल्स छिपाने की कोशिश कर रहे बीजेपी और एसबीआई- कांग्रेस नेता पवन खेड़ा

नई दिल्ली- कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने सोमवार यानी आज चुनावी बांड के मुद्दे पर एसबीआई को समय नहीं देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सराहना की। पवन खेड़ा ने कहा बीजेपी और एसबीआई चुनावी बांड की डिटेल्स को छिपाने की कोशिश कर रही है। इसे देखकर आश्चर्य हो रहा है।

नई दिल्ली में उन्होंने कहा कि बीजेपी और एसबीआई इन डिटेल्स को सार्वजनिक करने की कोशिश क्यों नहीं कर रहे हैं? ऐसा क्या है, जो उन्हें छिपाने की ज़रूरत है? इस देश के लोगों को ये जानने का अधिकार है कि किन कंपनियों ने चुनावी बांड को खरीदा और किस पार्टी को दिया। पवन खेड़ा ने कहा कि इन जानकारियों को भारत के नागरिक के रूप में जानना मेरा अधिकार है। उन्होंने कहा कि ये जानना भी मेरा अधिकार है कि सरकार ये सारी बातें क्यों छिपा रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बांड की जानकारी देने में और ज्यादा समय की मांग वाली एसबीआई की याचिका सोमवार को खारिज कर दी। इसके साथ ही उसे मंगलवार को चुनावी बांड की डिटेल्स का खुलासा करने का आदेश दिया।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि हम हैरान हैं, बीजेपी और एसबीआई डिटेल को सार्वजनिक क्यों नहीं करने का प्रयास कर रहे हैं? ऐसा क्या है जो उन्हें छुपाने की ज़रूरत है? इस देश के लोगों को ये जानने का अधिकार है कि किस कंपनी ने चुनावी बांड खरीदे और किस पार्टी को क्यों और कितना दिया। ये वे विवरण हैं जिनके बारे में मुझे लगता है कि भारत का नागरिक होने के नाते जानना मेरा अधिकार है। ये जानना मेरा भी अधिकार है कि सरकार क्यों छुपा रही है।

ये भी पढ़ें-   CBI का बड़ा एक्शन, टीएमसी नेता शाहजहां शेख के नौ करीबी सहयोगियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया

About Post Author