दिल्ली सेवा बिल का BJD और YSRCP ने किया समर्थन, सांसद राघव चढ्ढा ने कसा तंज,यूं ही नहीं कोई बेवफा नहीं होता….

KNEWS DESK… दिल्ली सेवा बिल पर 3 अगस्त को लोकसभा सदन में चर्चा होगी. इसी बीच ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की बीजू जनता दल और आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी की YSRCP के विधेयक पर केंद्र सरकार का समर्थन करने को लेकर आम आदमी पार्टी ने व्यंग किया.

दरअसल आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी  के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने BJD और आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी की YSRCP पर दिल्ली स्वा बिल का समर्थन करने पर कहा, ”कुछ तो मजबूरियां रही होगी, यूं ही नहीं कोई बेवफा नहीं होता, जी करता है कि बहुत सच कहूं, क्या करें हौसला नहीं होता.” बता दें कि  BJD और YSRCP  ने मंगलवार यानी 1 अगस्त को दिल्ली सेवा अध्यादेश की जगह लेने वाले विधेयक को समर्थन देने की घोषणा की थी.

जानकारी BJD के राज्यसभा सांसद सस्मित पात्रा ने 1 अगस्त को एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि हमारी पार्टी  दिल्ली सेवा अध्यादेश संबंधी विधेयक का समर्थन करेगी और विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव का विरोध करेगी. इसको लेकर हमने पार्टी के राज्यसभा सांसदों को व्हिप जारी कर संसद में मौजूद रहने को कहा है. YSRCP के राज्यसभा सांसद विजयसाई रेड्डी ने भी 1 अगस्त को कहा कि ” हमारी पार्टी और नेता वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने विधेयक का समर्थन करने का फैसला लिया है. हम सुनिश्चित करेंगे कि बिल संसद में पास हो..”

यह भी पढ़ें… लोकसभा सदन में जन विश्वास बिल हुआ पास, जानिए इस बिल से किन सुविधाओं पर लग रही मुहर?

गौरबतल हो कि विधेयक के कानून बनने के बाद उपराज्यपाल को यह अधिकार प्रदान करेगा कि दिल्ली सरकार के अधिकारियों के तबादले और तैनाती में अंतिम निर्णय उनका ही होगा. कैबिनेट ने 25 जुलाई को इस विधेयक को मंजूरी दी थी. विधेयक को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार और केंद्र के बीच तनातनी है.

यह भी पढ़ें… कंगाली से जूझ रहे पाकिस्तान को आई भारत की याद,PM शहबाज शरीफ बोले,वार्ता को तैयार, युद्ध विकल्प नहीं

About Post Author