भोपाल- हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, टला बड़ा हादसा

KNEWS DESK… भोपाल- हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस में आग लगने से हड़कंप मच गया। रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से निजामुद्दीन के लिए जा रही थी। इसी दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के C-14 कोच में बीना रेलवे स्टेशन के पास आग लग गई। हालंकि इस घटना से किसी भी प्रकार से कोई जनहानि नहीं हुई है। सभी यात्रियों को समय रहते सुरक्षित निकाल लिया गया था। प्रत्यक्षदर्शियों के द्वारा बताया गया कि आग कोच की बैटरी में लगी थी जिसके चलते बड़ा हादसा टल गया।

दरअसल आपको बता दें कि भोपाल-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस-20171 सुबह लगभग 5:40 पर ट्रेन भोपाल से निकली थी और जैसे ही ट्रेन बीना रेलवे स्टेशन से निकलने के बाद केथोरा के पास पहुंची ही थी कि ट्रेन के C-14 में अचानक आग गई जिसके चलते यात्रियों के बीट हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक घटना के समय पर कोच में लगभग 36 यात्री सवार थे। सभी यात्रियों को सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर सुरक्षित निकाल लिया गया था। जानकारी के लिए बता दें कि घटना के वक्त मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी पवन कुमार ने बताया कि उसकी सीट वंदे भारत ट्रेन के C-14 कोच में ही थी। इस दौरान ट्रेन में अचानक आग लग गई। जिससे चलते  सभी यात्रियों में अफरा-तरफी मच गई। ट्रेन रुकी तो देखा कि बैटरी वाले सेक्शन में आग लगी हुई थी। पीड़ित ने बताया कि वह भोपाल से दिल्ली के लिए जा रहा था।

मध्यप्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन थी 

भोपाल-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस  ट्रेन के लगभग  4 महीने पहले ही इस रूट पर चलाई गई थी। 1 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। बता दें कि यह  वंदे भारत मध्यप्रदेश की पहली ट्रेन थी। जिसमें सोमवार को सुबह आग लग गई। रेलवे अधिकारियों ने रिपोर्ट मांगी है।

 

 

About Post Author