किसानों के दिल्ली कूच से पहले गाजीपुर सीमा पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात, रूट डायवर्ट किया गया

KNEWS DESK- पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसानों ने मंगलवार को दिल्ली कूच का आह्वान किया है जिसके बाद से यूपी से दिल्ली को जोड़ने वाले गाजीपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षा बल की टीमों को तैनात किया गया है और बैरिकेडिंग लगाई गई हैं।

गाजीपुर बॉर्डर के अलावा दिल्ली की सभी सीमाओं पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। दिल्ली पुलिस ने किसानों के प्रस्तावित मार्च की वजह से रविवार को ट्रैफिक एडवायजरी भी जारी की है, जिसमें यात्रियों को दिल्ली की तीन सीमाओं पर वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध के बारे में जानकारी दी गई।

कमर्शियल वाहनों के लिए सोमवार से यातायात प्रतिबंध/डायवर्जन लागू किया जाएगा। इसमें कहा गया है कि दिल्ली से गाज़ीपुर सीमा के जरिए गाजियाबाद जाने वाला यातायात अक्षरधाम मंदिर के सामने पुश्ता रोड या पटपड़गंज रोड/मदर डेयरी रोड या चौधरी चरण सिंह मार्ग, आईएसबीटी आनंद विहार से हो सकता है और यूपी के गाजियाबाद में महाराजपुर या अप्सरा सीमा से बाहर निकल सकता है।

उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के कई किसान संघों ने अपनी उपज के लिए एमएसपी की गारंटी देने वाले कानून की मांग के लिए 13 फरवरी को मार्च का आह्वान किया है, किसान संगठनों का कहना है कि 2021 मेें उनसे सरकार ने वादा किया था कि वे एमएसपी की गारंटी के लिए कानून बनाएगी लेकिन सरकार की तरफ से वादाखिलाफी हुई है।

ये भी पढ़ें-  बिहार विधानसभा में शक्ति परीक्षण से पहले जेडीयू विधायक को नवादा में पहले हिरासत में लिया गया फिर छोड़ा गया

About Post Author