Asian Games 2023: टीम इंडिया को निशानेबाजों ने दिलाया गोल्ड मेडल, 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में तोड़ा चीन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

KNEWS DESK- चीन के होंगझोउ में एशियन गेम्स 2023 का आयोजन हो रहा है और इसके दूसरे दिन सोमवार को भारत की अच्छी शुरुआत रही। टीम इंडिया को निशानेबाजों ने इस बार का पहला गोल्ड मेडल दिलाया।  ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, रुद्रंकेश पाटिल और दिव्यांश सिंह की तिकड़ी ने देश को गोल्ड मेडल दिलाया। आपको बता दें कि भारत ने अब तक 7 मेडल जीते हैं। उसे पहले दिन कुल 5 मेडल मिले थे।

10 मीटर एयर राइफल इवेंट में तीन निशानेबाजों ने लिया हिस्सा

भारत के लिए मेंस 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में तीन निशानेबाजों ने हिस्सा लिया। इसमें दिव्यांश, ऐश्वर्य प्रताप और रुद्रंकेश ने शुरुआत से ही अच्छा प्रदर्शन किया। इन तीनों ने तीसरी और चौथी सीरीज में लीड को बनाए रखा। चौथी सीरीज में दिव्यांश 104.7, रुद्रंकेश 105.5 और तोमर 105.7 के चौथी सीरीज में लीड के साथ आगे रहे। उन्होंने पांचवीं और छठी सीरीज में भी इसे बनाए रखा।

भारत ने 1893.7 पॉइंट्स के साथ चीन को छोड़ा पीछे

भारत ने मेंस 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया। भारत ने 1893.7 पॉइंट्स के साथ चीन को पीछे छोड़ दिया। चीन के 1893.3 पॉइंट्स थे। अगर मौजूदा स्टैंडिंग को देखें  तो भारत 1893.7 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है। कोरिया दूसरे नंबर पर है। उसके पास 1890.1 पॉइंट्स हैं।  चीन तीसरे नंबर पर है। उसके पास 1888.2 पॉइंट्स हैं।

भारत ने जीते अब तक 7 गोल्ड मेडल

भारत ने अब तक कुल 7 मेडल जीते हैं। निशानेबाजी के साथ-साथ रोइंग में भी मेडल मिला है। मेहुल घोष, आशी चौकसे और रमिता जिंदल ने 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था। रोइंग में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने सिल्वर जीता था। इसी खेल के मेंस कॉक्सलेस डबल्स इवेंट में बाबू लाल और लेख राम ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। रमिता जिंदल ने विमेंस 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में ब्रॉन्ज जीता था।

About Post Author