असदुद्दीन ओवैसी ने भरी हुंकार, कहा- हमारी पार्टी इलेक्शन के लिए तैयार…

KNEWS DESK- चुनाव आयोग ने आज यानि 9 अक्टूबर को 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में 17 नवंबर, छत्तीसगढ़ में 7, 17 नवंबर और राजस्थान में 23 नवंबर, तेलंगाना में 30 नवंबर और मिजोरम में 7 नवंबर को चुनाव होगा। इसी बीच आईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने चुनावों को लेकर हुंकार भरी है और कहा कि हमारी पार्टी इलेक्शन के लिए तैयार है।

पश्चिम यूपी में ओवैसी ने भरी हुंकार, कहा- भारत में सियासत की हकीकत है जिसकी  लाठी उसकी भैंस - owaisi filled political ruckus in western up said-mobile

असदुद्दीन ओवैसी ने भरी हुंकार

आईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है तेलंगाना और राजस्थान में होने वाले चुनाव की तारीखें सामने आ गई हैं। हमने राजस्थान के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।  तेलंगाना के लिए भी जल्द ही प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि हम इस चुनाव में कोशिश करेंगे कि अल्पसंख्यकों और दलितों का राजनीतिक नेतृत्व बढ़े।  हमें उम्मीद है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर एक बार फिर से सत्ता में लौटेंगे। आईएमआईएम और केसीआर की पार्टी बीआरएस तेलंगाना में गठबंधन में हैं।

“हमारी पार्टी चुनाव के लिए तैयार”

चुनाव आयोग की तरफ से पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। हैदराबाद के सासंद और एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि हमारी पार्टी चुनाव के लिए तैयार है। चुनाव जीतने के लिए हम लोग लगे हुए हैं। हम लोग आराम से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक राजनीति को मजबूत बनाना है। जिस विधानसभा से हमारे प्रत्याशी लड़ेंगे वे कामयाब होंगे।

छत्तीसगढ़ में दो फेज में चुनाव करवाए जाएंगे। पहले फेज के चुनाव 7 नवंबर को होंगे, जबकि दूसरे फेज की वोटिंग 17 नवंबर को करवाई जाएगी। चुनावी नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। छत्तीसगढ़ विधानसभा 90 सीटों वाली है। इसमें से 10 सीटें अनुसूचित जाति और 29 सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं। छत्तीसगढ़ विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 46 सीटों का है।

ये भी पढ़ें-    दिल्ली : मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जहांगीरपुरी में रिसाइक्लिंग प्लांट का किया उद्धाटन

About Post Author