अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर अमृतसर एयरपोर्ट से हुई गिरफ्तार 

अमृतसर,अमृतपाल सिंह लगभग एक महीने से फरार चल रहा है.पुलिस पंजाब सहित देश भर के राज्यों में उसकी तलाश कर रही है, लगातार पुलिस की आंखों में धूल झोंककर फरार चल रहा है. इस बीच अमृतपाल की पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल आपको बता दें कि 18 मार्च से पुलिस पंजाब में अलगाववाद को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल की तलाश में लगी हुई है. जिसको पकड़ने के बहुत प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन वह चकमा देकर भागने में सफल रहा। उसकी तलाश में पुलिस पंजाब समेत हरियाणा, यूपी, दिल्ली जैसे तमाम पड़ोसी राज्यों में छापेमारी कर रही है.

‘वारिस पंजाब दे’ के मुखिया अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर को पंजाब पुलिस की टीम ने अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया. जानकारी मिल रही थी  कि किरणदीप कौर लंदन भागने की फिराक में थी. ताजा जानकारी के मुताबिक, पुलिस किरणदीप कौर को रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट अमृतसर पर रोक लिया है और हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

अमृतपाल पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहा, इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि 18 व 19 मार्च को वह कुरुक्षेत्र के पास शाहाबाद में था. लेकिन पुलिस उसे पनाह देने वाली बलजीत कौर के तीन दिन बाद यानी 22 मार्च को पहुंची, तब तक अमृतपाल एक नया ठिकाना ढूंढ चुका था.

किरणदीप कौर एनआरआई है। 28 साल की किरणदीप और अमृतपाल की शादी 10 फरवरी को हुई थी। माना जा रहा है कि अब पंजाब पुलिस भी अमृतपाल की पत्नी से पूछताछ कर सकती है। हालांकि, अभी तक इसको लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

जानकारी के लिए बता दें कि अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर एनआरआई है.28 साल की किरणदीप और अमृतपाल की शादी 10 फरवरी को हुई थी। माना जा रहा है कि अब पंजाब पुलिस अमृतपाल की पत्नी से पूछताछ कर सकती है. लेकिन,अभी तक इस बात की लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

About Post Author