नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर अमित शाह का बड़ा ऐलान, लोकसभा चुनाव से पहले होगा लागू

KNEWS DESK- गृहमंत्री अमित शाह ने CAA यानी Citizen Amendment Act को लेकर अधिसूचना जारी की। जिसमें ये कहा गया है कि इसे लोकसभा चुनाव से पहले लागू किया जाएगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ऐसा कोई पहली बार नहीं है जब गृहमंत्री की तरफ से ये बातें कही गई हैं इससे पहले भी अमित शाह जब बंगाल दौरे पर थे तब भी उन्होंने सीएए को लेकर बयान दिया था।

‘सीएए को लेकर कर रहे गुमराह’

बीते साल दिसंबर में गृहमंत्री अमित शाह बंगाल दौरे पर थे तब उन्होंने कहा था कि सीएए को लागू करने से कोई नहीं रोक सकता जिसके बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि गृहमंत्री सीएए को लेकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

इन लोगों को मिलेगी नागरिकता

CAA यानी Citizen Amendment Act का AIM है कि 31 दिसंबर 2014 से पहले जो लोग पाकिस्तान, बांग्लादेश या अफगानिस्तान से आकर भारत में रह रहे हैं उन्हें भारतीय नागरिकता मिले फिर चाहे वो किसी भी जाति, धर्म से हों।

विपक्ष पर साधा निशाना

एक कार्यक्रम में बोलते हुए गृहमंत्री ने विपक्ष पर भी निशाना साधा और कहा कि ये लोग मुसलमानों को गुमराह कर रहे हैं उनको सीएए कानून के खिलाफ भड़काया जा रहा है। ये कानून सिर्फ पाकिस्तान, बांग्लादेश या अफगानिस्तान से आकर भारत में रह रहे लोगों को नागरिकता देने के लिए बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-  शाहिद-कृति की ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ ने किया कमाल, जानें फिल्म का ओपनिंग डे कलेक्शन

About Post Author