कौशांबी से अमित शाह विपक्ष पर जमकर बरसे

कौशांबी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कौशांबी महोत्सव के शुभारंभ के अवसर पर  कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर कसा तंज. अमित शाह ने राहुल गांधी की अयोग्यता मामले पर संसद के गतिरोध को लेकर कांग्रेस पार्टी के ऊपर कसे तंज। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि बजट सत्र में बिना चर्चा संसद समाप्त हुई हो.

कौशांबी से बोले अमित शाह 

अमित शाह ने भाषण में कहा, ”कल ही संसद समाप्त हुई. आजादी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि देश के बजट सत्र में चर्चा किए बिना संसद समाप्त हुई हो. विपक्ष के नेताओं ने सदन को चलने नहीं दिया. इसका कारण कि राहुल गांधी को अयोग्य घोषित किया गया. राहुल गंधी इस सजा को चुनौती दें. आपने संसद के वक्त को बली चढ़ा दिया है.जोकि यह कार्य समाज के अनहित में आता है, ऐसे कार्य करके क्या साबित करना चाहते हो। राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि लोकतंत्र तो खतरे में रही बल्कि आपका परिवार खतरे में है।

गृह मंत्री ने गांधी परिवार पर तीखा प्रहार करते हुए बोले ”सोनिया जी हों, राहुल जी हों या कोई भी हों, मोदी जी को गाली-गलौज के कीचड़ के अंदर कमल को और मजबूत कर खिलाया है. आपने इस लोकतंत्र को जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण के तीन नाखूनों में घेर कर रखा था.” जिसको हमारी पार्टी खत्म करने का काम कर रही है।

विपक्षी पार्टियों का आरोप

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण 13 मार्च से शुरू हुआ था जोकि 6 अप्रैल को समाप्त हुआ. इस दौरान सदन का ज्यादातर वक्त पक्ष और विपक्ष के बीच वार-पलटवार के चलते गतिरोध की भेंट चढ़ गया. बीजेपी नेता जहां राहुल गांधी से माफी मागने की मांग पर अड़े रहे तो वहीं कांग्रेस अडानी मामले में जेपीसी गठित करने की मांग करती रही. विपक्षी पार्टियां आरोप लगा रही हैं कि सरकार ने जानबूझकर संसद नहीं चलने दी.जो लरकार की सोची समझी चाल थी।

 

About Post Author