अमेरिका के कैलिफोर्निया में अंधाधुंध फायरिंग, कई लोगों की मौत होने की सूचना

के-न्यूज, अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक बार फिर अंधाधुंध फायरिंग होने की खबर है. फायरिंग में कम से कम 16 लोगों को गोली लगी है. बताया जा रहा है कि चीनी नववर्ष के मद्देनजर मोंटेरे पार्क (Monterey Park ) में आयोजित समारोह में हुई गोलाबारी की इस घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हुई है. लॉस एंजिल्स टाइम्स ने एक कानून प्रवर्तन स्रोत का हवाला देते हुए बताया कि कई लोग हताहत हुए हैं.

दिन में हजारों की संख्या में लोग महोत्सव में शामिल हुए थे

कहा जा रहा है कि एक शख्स ने समारोह के दौरान अंधाधुंध फायरिंग कर दी. फायरिंग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शनिवार रात की इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है.

जानकारी के अनुसार स्थानीय समयानुसार रात 10 बजे (0600 GMT) के आसपास गोलीबारी हुई. दिन में हजारों की संख्या में लोग महोत्सव में शामिल हुए थे. मोंटेरे पार्क लॉस एंजिल्स काउंटी का एक शहर है, जो लॉस एंजिल्स के डाउनटाउन से लगभग 11 किमी दूर है.

पांच दिन पहले भी हुई थी फायरिंग

पिछले सोमवार को कैलिफोर्निया के गोशेन में एक घर में गोलीबारी हुई थी. जिसमें 17 वर्षीय मां और छह माह के बच्चे सहित छह लोगों की मौत हो गयी थी. पुलिस ने इसे टारगेट किलिंग करार दिया था. तुलारे काउंटी के शेरिफ माइक बॉउड्रीक्स ने बताया था कि हार्वेस्ट रोड के 6800 ब्लॉक में छह लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. कम से कम दो संदिग्ध हैं, जो पकड़े नहीं गये हैं. यह हिंसा नहीं, बल्कि टारगेट किलिंग थी.

नवंबर में फिलाडेल्फिया में फायरिंग में मारे गये थे 10 लोग

पिछले साल 2022 नवंबर में अमेरिका के पेंसिल्वेनिया के फिलाडेल्फिया में ताबड़तोड़ फायरिंग में 10 लोगों की मौत हो गयी थी. इस घटना की वीडियो और तस्वीरों को लोगों ने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया था. इससे पहले अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में गोलीबारी की एक घटना में 6 लोगों की मौत हो गयी थी. जबकि कई लोग घायल बताये जा रहे हैं. मृतकों में एक ऑफ ड्यूटी पुलिस अधिकारी भी हैं. यह घटना नॉर्थ कैरोलिना के Raleigh की है.

 

About Post Author