BHU की छात्रा से रेप के तीनों आरोपी गिरफ्तार, 2 महीने बाद दबोचे गए तीनों दरिंदे

KNEWS DESK- आईआईटी-बीएचयू की छात्रा से रेप के तीनों आरोपी की गिरफ्तारी हो गई है। आपको बता दें कि करीब दो महीने से इन आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही थी और अब जाकर पुलिस के हाथ ये सफलता लगी है।

2 महीने बाद दबोचे गए तीनों दरिंदे, BHU की छात्रा से किया था गैंगरेप

नवंबर महीने की शुरूआत में आईआईटी बीएचयू में एक छात्रा से छेड़छाड़ हुई। तीन युवकों ने दोस्त के साथ जा रही लड़की को रोका और उसके साथ छेड़छाड़ की और वीडियो भी बनाया है। घटना के विरोध में काफी छात्र सड़क पर उतर आए। छात्र कैंपस में छात्राओं की सुरक्षा को लेकर बैनर और पोस्टर के साथ धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। अब वाराणसी पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। कुणाल पांडेय, आनंद उर्फ अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल को वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन तीनों पर छात्रा के साथ गैंगरेप करने का आरोपी है। घटना के बाद इनकी तस्वीर भी सामने आई थी। पुलिस ने आरोपियों के पास से वारदात में उपयोग की गई मोटरसाइकिल भी बरामद की है।

छात्रा की ओर से बयान में बताया गया था कि बुधवार रात 1:30 बजे वह अपने हॉस्टल से किसी जरूरी काम के लिए बाहर निकली थी। कैंपस के गांधी स्मृति चौराहे के पास उसका दोस्त मिला था। हम दोनों साथ में जा रहे थे कि रास्ते में कर्मन बाबा मंदिर से करीब 300 मीटर दूर पीछे से एक बुलेट आई। उस पर तीन लड़के सवार थे। पीड़िता ने बताया था कि उन लोगों ने बाइक खड़ी करके मुझे और मेरे दोस्त को रोक लिया और गलत हरकत की। जब बचाव के लिए चिल्लाई तो मुझे मारने की धमकी दी। इस मामले को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए थे।

हालांकि घटना के बाद बीएचयू में जमकर बवाल हुआ था। छात्रों के धरना-प्रदर्शन से पुलिस भी हरकत में आ गई थी। छात्रों ने विरोध करते हुए पूरा कैंपस बंद करा दिया था। कक्षा और लैब में रिसर्च का काम भी बंद कर दिया गया था। पूरे कैंपस की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी। वहीं, इस मामले में लंका थाने में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली थी।

ये भी पढ़ें-    नए साल पर इसरो की तरफ से भारतवासियों के लिए बड़ा तोहफा, सैटेलाइट होगी लॉन्च

About Post Author