महाराष्ट्र कैबिनेट विस्तार में अजित पवार को मिला वित्त विभाग,NCP के हिस्से में 7 आए विभाग

KNEWS DESK… महाराष्ट्र में एक बार फिर से कैबिनेट का विस्तार किया गया है। हाल ही में NCP से बगावत करते हुए अजित पवार और उनके विधायक विधायकों को मंत्रिमंडल में विभाग दिए गए हैं। डिप्टी सीएम बने अजित पवार के वित्त विभाग दिया गया है।

दरअसल आपको बता दें कि इस कैबिनेट विस्तार में कई भाजपा नेताओं के विभाग वापस लेकर NCP के बागी नेताओं को दिए गए हैं। जिसमें अजित पवार को वित्त विभाग दिया गया है। तो वहीं पर छगन भुजबल  और धनंजय को भी अहम विभाग सौंपा गया है। जानकारी के लिए बता दें कि सीएम एकनाथ शिंदे को अपना कृषि विभाग भी छोड़ना पड़ा है। हालंकि अस कैबिनेट विस्तार में भाजपा नेताओं को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

डिप्टी सीएम अजित पवार को मिला वित्त विभाग

गौरबतल हो कि NCP से बागी हुए अजित पवार को डिप्टी सीएम के साथ ही वित्त विभाग भी मिला है। धनंजय को कृषि विभाग सौंपा गया है। दिलीप वलसे पाटिल को मिला सहकार विभाग, छगन भुजबल को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, धर्मराव अत्राम को खाद्य एवं औषधि प्रशासन, हसन मुशरीफ को चिकित्सा शिक्षा, अनिल भाईदास पाटिल को खेल विभाग, अदिति तटकरे को महिला एवं बाल कल्याण दिया गया है।

NCP को मिले 7  महत्वपूर्ण विभाग

बता दें कि NCP कोटे में 7 महत्वपूर्ण विभाग आए हैं। जिसमें वित्त विभाग भी शामिल है। वित्त विभाग डिप्टी सीएम अजित पवार को मिला है। वहीं धनंजय मुंडे और छगन भुजबल का विभाग भी बेहद महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें… महाराष्ट्र में एक बार फिर से राजनीति में उलटफेर के संकेत, उद्धव ठाकर के सम्पर्क में शिंदे गुट के कई विधायक

About Post Author