बिजली विभाग में हड़ताल पर सरकार का एक्शन… 650 संविदा व आउटसोर्सिंग कर्मियों की सेवाएं समाप्त, एजेंसियों को नोटिस

लखनऊ, अपनी मांगों को लेकर गुरूवार रात से यूपी के 1 लाख बिजली कर्मी हड़ताल पर है. सरकार ने इस हड़ताल के खिलाफ अब सख्त एक्शन लेते हुए 650 संविदा और आउटसोर्सिंग कर्मियों की सेवाएं समाप्त कर दी है. इसके ही साथ छह अन्य एजेंसियों के खिलाफ भी सरकार ने नोटिस जारी किया है.

 

 

यूपी सरकार के मंत्री एके शर्मा ने विभिन्न निगमों में आउटसोर्सिंग एजेंसी के जरिए और संविदा पर कार्यरत करीब 650 कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। इनमें पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम में 242, मध्यांचल के 110, पश्चिमांचल में 60 और दक्षिणांचल के 38 कर्मचारी भी शामिल हैं।

 

इसके साथ छह अन्य एजेंसियों के खिलाफ  भी सरकार ने नोटिस जारी कर दिया है. देवराज ने कहा कि भविष्य में इन एजेंसियों को निगम में कार्य करने के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. सभी जिलों में अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि काम न करने वालों के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कराई जाए.

अराजकता फैलाने वाले बिजलीकर्मी होंगे सूचीबद्घ- योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अराजकता फैलाने वाले बिजली कर्मी सूचीबद्घ किए जाएंगे. बिजली फीडर बंद करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. सरकार प्रतिवर्ष 20 हजार करोड़ रुपये पावर कॉर्पोरेशन को उसका घाटा पूरा करने के लिए देती है.

लाइन में फॉल्ट किया तो आकाश-पाताल से खोज निकालेंगे- ए के शर्मा

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने हड़ताली कर्मचारियों को चेताया है कि लाइन में फॉल्ट करने वालों को आकाश-पाताल से खोज निकालकर कार्रवाई करेंगे. उन्होंने आपूर्ति को पूरे नियंत्रण में बताते हुए दावा किया है कि प्रदेश में चार हजार मेगावाट सरप्लस बिजली है.    

About Post Author