AAP ने विकास मॉडल दिया, बीजेपी विनाश मॉडल अपना रही- सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार यानी आज कहा कि दिल्ली में आप सरकार ‘विकास’ के मॉडल पर काम कर रही है, जबकि भाजपा विपक्षी दलों को सत्ता से बाहर करने और सरकारों को गिराने के साथ ‘विनाश’ के मॉडल पर काम कर रही है।

हाल ही में सदन में पेश किए गए AAP सरकार के 2024-25 बजट पर दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए, केजरीवाल ने कहा कि यह इतना अच्छा बजट था कि लोग अब कह रहे हैं कि AAP-कांग्रेस गठबंधन दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटें जीतेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट में घोषित मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना के तहत परिवार की प्रत्येक महिला को 1,000 रुपये मिलेंगे। केजरीवाल ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी याद किया, जो वर्तमान में उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मामले में जेल में हैं। उन्होंने कहा, ”मुझे उम्मीद है कि अगले साल वह विधानसभा में बजट पेश करेंगे।”

उन्होंने समाज के हर वर्ग का ख्याल रखने वाला “शानदार” बजट पेश करने के लिए वित्त मंत्री आतिशी की भी सराहना की। केजरीवाल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वह मई 2014 में भारी जनादेश के साथ केंद्र में सत्ता में आई थी लेकिन ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर विपक्षी दलों को निशाना बनाकर ‘विनाश’ का मॉडल अपनाया।

उन्होंने भाजपा पर उनकी सरकार गिराने के लिए विपक्षी विधायकों को तोड़ने और उनके द्वारा किए जा रहे अच्छे काम को रोकने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी दावा किया कि बीजेपी आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है और उन्हें जेल भेजने की योजना बनाई जा रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज जब हम बजट पर चर्चा कर रहे हैं तो मुझे अपने छोटे भाई मनीष सिसोदिया की याद आ रही है। यह हमारी सरकार का 10वां बजट है। पिछले 9 बजट मनीष सिसौदिया ने पेश किए थे और मुझे उम्मीद है कि वह 11वां बजट भी पेश करेंगे।” अगले वर्ष इस विधानसभा में हमारी सरकार…”इन दोनों सरकारों (आप और बीजेपी) ने दो शासन मॉडल दिए। एक है विकास और दूसरा है विनाश (विनाश) मॉडल।

ये भी पढ़ें-  रामचरण ने Women’s day को बनाया खास, मां और पत्नी के लिए खुद बनाई स्पेशल डिश, देखें वीडियो

About Post Author