यूपी इंवेस्टर्स समिट में उत्तर प्रदेश को मिला 29 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट : सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उत्तर प्रदेश के लखनऊ में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया गया। प्रधानमंत्री ने रिमोट का बटन दबाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। समिट में करीब 25 लाख करोड़ रुपये के निवेश के करार होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में विकास का माहौल बन रहा है। प्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप औद्योगिक विकास के क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल कर रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में विकास का माहौल बन रहा है। प्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप औद्योगिक विकास के क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल कर रहा है। यही कारण है कि यूपी इंवेस्टर्स समिट 2023 में प्रदेश में निवेश के लिए 18643 एमओयू साइन हुए हैं। जिससे प्रदेश में 29 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश का रास्ता खुला है। इससे 92 लाख 50 हजार से अधिक नौकरी व रोजगार प्राप्त होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने 5 वर्ष में अपने निर्यात को भी दोगुना किया है। आज प्रदेश बेहतरीन कानून व्यवस्था के लिए जाना जा रहा है।

पिछले 6 वर्षों में यूपी जिस तरह से विकास कर रही है वो प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में ही प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि यूपी अपना दूसरा इन्वेस्टर समिट और वैश्विक इन्वेस्टर सम्मिट प्रधानमंत्री जी के विजन अनुरूप कर रहा है।ग्लोबल इनवेस्टर समिट में डेनमार्क, नीदरलैंड, सिंगापुर ऑस्ट्रेलिया जैसे देश कंट्री पार्टनर हैं।

About Post Author