यूपी के कासगंज में ट्रैक्टर- ट्रॉली तालाब में गिरने से 15 लोगों की मौत

उत्तरप्रदेश-  उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में शनिवार सुबह एक ट्रैक्टर- ट्रॉली पलट गई और एक तालाब में गिर गई, जिससे सात बच्चों सहित पंद्रह लोगों की मौत हो गई।पुलिस ने बताया कि पटियाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर उस समय हुई दुर्घटना में 15-20 लोग घायल हो गये जब ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार लोग गंगा नदी में स्नान करने जा रहे थे।

पुलिस महानिरीक्षक, अलीगढ़ रेंज, शलभ माथुर ने पीटीआई को बताया, “ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई और 7-8 फुट गहरे तालाब में गिर गई, जबकि ट्रैक्टर चालक दूसरे वाहन से आगे निकलने की कोशिश कर रहा था। पंद्रह लोग – सात बच्चे और आठ महिलाएं – दुर्घटना में मृत्यु हो गई। लगभग 15-20 लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” उन्होंने कहा, “ट्रैक्टर-ट्रॉली एटा जिले के जैथरा से आ रही थी। मैं (अलीगढ़ के) मंडलायुक्त के साथ घटनास्थल पर जा रहा हूं।” माथुर ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद शव मृतकों के परिवारों को सौंप दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक मृतक के परिजन को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

एक्स पर एक पोस्ट में, सीएम योगी ने दुर्घटना में जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया। “कासगंज जिले में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु अत्यंत हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएँ शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को सभी घायलों को उचित निःशुल्क उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया गया है। मैं भगवान श्री राम से प्रार्थना करता हूँ कि वे ऐसा करें।” दिवंगत आत्माओं को शांति और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ।”

कासगंज डीएम ने बताया कि “प्रशासन ने तत्काल निर्णय लिया है कि प्रत्येक मृतक के परिजन को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रशासन द्वारा दी जाएगी।”

ये भी पढ़ें-  रकुल प्रीत सिंह ने शादी की नई तस्वीरें की शेयर, दुल्हनिया के कलीरों में लिखा है जैकी का नाम

About Post Author