नेपाल में भूकंप से 132 लोगों की मौत, पीएम मोदी बोले- हर संभव सहायता करेंगे

KNEWS DESK- नेपाल में भूकंप से अब तक 132 लोगों की मौत हो चुकी है। आपको बता दें कि भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई है। नेपाल सरकार के मुताबिक, राहत और बचाव कार्य जारी है। सरकार के प्रवक्ता के मुताबकि प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने भूकंप प्रभावित इलाकों का दौरा किया।

नेपाल में बढ़ा मौतों का आंकड़ा, मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 132

नेपाल पुलिस ने बताया है कि नेपाल में आए भूकंप से मौतों का आंकड़ा बढ़कर 132 हो गया है। प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य जारी है।

भारत में नेपाल से सटे इन इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके

नेपाल में आए भूकंप का असर नेपाल से सटे भारत के बिहार में भी पड़ा है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि पड़ोसी देश नेपाल में आए 6.4 तीव्रता के भूकंप के कारण बिहार के कई जिलों में तेज झटके महसूस किए गए। हालांकि, राज्य में किसी भी तरह की जान-माल की क्षति की सूचना नहीं है। बिहार आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, भूकंप के झटके पटना, कटिहार, पूर्वी चंपारण, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण, सासाराम, नवादा और भारत-नेपाल सीमा से लगे कई अन्य जिलों में महसूस किये गये।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल को हर संभव सहायता की पेशकश की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल को हर संभव सहायता का आश्वासन देते हुए कहा भूकंप से हुए जान-माल के नुकसान पर दुख जताया। उन्होंने कहा, नेपाल में भूकंप के कारण हुई जनहानि और क्षति से अत्यंत दुखी हूं। भारत नेपाल के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है और हर संभव सहायता देने के लिए तैयार है। हमारी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं और हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

About Post Author