आखिर क्यों प्रॉक्टर को राहुल गाँधी से कहना पड़ा -कैम्पस को राजनीति का अखाड़ा ना बनाएं

नई दिल्ली –     कांग्रेस  नेता राहुल गाँधी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी का दौरा किया, और वहां छात्रों से बातचीत की इसके साथ ही वे पोस्ट ग्रेजुएट्स  स्टूडेंट्स के मेस भी पहुंचे, इस मामलो  को लेकर ही यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर ने ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का डीयू कैंपस में आना इस परिसर को राजनैतिक अखाड़े में बदलने जैसा है।

राहुल गाँधी ने होस्टल के छात्रों संग किया लंच 

राहुल गाँधी ने इस दौरान छात्रों से उनकी समस्या के बारे में जानने की कोशिश की ,इसके साथ वे छात्रों के करियर व प्लान को भी समझते दिखे.बाद मे  उन्होंने छात्रों के साथ लंच किया|शनिवार को डीयू प्रॉक्टर ने कहा कि हमें एक फ़ोन आया  कि राहुल गांधी पीजी हॉस्टल आने वाले हैं। प्रॉक्टर होने के नाते हमें यह जानकारी रखनी होती है कि उन्हें पुलिस प्रोटेक्शन मिला है. कि नहीं क्योंकि वे राष्ट्रीय महत्व के व्यक्ति हैं। हालांकि उनके पास जेड प्लस सुरक्षा है, इसलिए हम तुरंत मेंस हॉस्टल पहुंचे और वहां जानकारी दी। वहां देखा की सैकड़ों स्टूडेंट्स जमा हैं।

यूनिवर्सिटी कैंपस राहुल गांधी ने क्या-क्या किया 

राहुल गाँधी ने कैंपस पहुँच कर विद्यार्थियों से बातचीत की और उनके साथ बैठे और लंच भी किया |वहां 100 से भी ज्यादा एनएसयूआई छात्र  मौजूद रहे। जबकि वे पीजी मेंस हॉस्टल में भी नहीं रहते हैं लेकिन उन्होंने राहुल गांधी को घेरे रखा। उनके साथ चार-पांच कैमरामैन भी थे। दो-तीन लड़कियां भी थी जिनसे उन्होंने बातचीत की। स्टूडेंट्स ने कई सवाल राहुल गांधी से किए लेकिन सबसे बड़ी बात है कि मेंस हॉस्टल में सिर्फ 75 स्टूडेंट्स रहते हैं |जबकि वहां छात्रों की संख्या इससे कहीं ज्यादा थी |

 

About Post Author