धरने पर बैठे पहलवान हरिद्वार जाकर गंगा में प्रवाहित करेंगे मेडल

KNEWS DESK…. भरतीय कुश्ती संघ के पहलवान खिलाड़ियों के उत्पीड़न विरोध में हरिद्वार जाकर गंगा में मेडल प्रवाहित  करेंगे। दरअसल आपका बता दें कि पिछले एक महिने से धरने पर बैठे पहलवानों को बीती 28 मई को जंतर-मंतर से हटा दिया गया था। जिसके बाद से पहलवानों के बीच सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि पहलवान बजरंग पुनिया ने ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि खिलाड़ियों के उत्पीड़न के विरोध में आज पहलवान खिलाड़ी हरिद्वार गंगा में मेडल प्रवाहित करेंगे।

पहलवानों ने सोशल मीडिया पर जारी पत्र में कहा है कि मेडल हमारी जान है आत्‍मा हैं, इनके गंगा में बह जाने के बाद हमारे जीने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा, इसलिए हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे.

जारी पत्र में कहा गया है कि ‘इन मेडलों को हम गंगा में बहाने जा रहे हैं, क्‍योंकि वह गंगा मां ही है… जितना पवित्र हम गंगा मां को मानते हैं, उतनी ही पवित्रता से हमने मेहनत कर इन मेडलों को हासिल किया. ये मेडल सारे देश के लिए ही पवित्र हैं और पवित्र मेडल को रखने की सही जगह पवित्र मां गंगा ही हो सकती है’.

बता दें कि बीते 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन के दिन रविवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों सहित दिल्लीभर में 700 लोगों को हिरासत में लिया गया.. जबकि पहलवानों साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई.

हिरासत में लिए गए पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और संगीता फोगाट सहित सभी महिला प्रदर्शनकारियों को रविवार देर शाम रिहा कर दिया गया था.

जनपथ से हिरासत में लिए गए नजफगढ़ के करीब 14 प्रदर्शनकारियों को रात करीब 10 बजे रिहा कर दिया गया और पालम खाप के अध्यक्ष सुरेंद्र सोलंकी सहित 16 प्रदर्शनकारियों को रात करीब साढ़े दस बजे वसंत विहार थाने से रिहा कर दिया गया.

About Post Author