अतीक अहमद को साबररमती जेल से तिहाड़ जेल लाने के लिए यूपी पुलिस ने कवायद की शुरू

नई दिल्ली, यूपी पुलिस ने अतीक को साबरमती जेल से दिल्ली की तिहाड़ जेल ट्रांसफर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है। माफिया अतीक अहमद की जेल बदलने की तैयारी शुरू हो चुकी है। बताया जा रहा है कि  यूपी पुलिस को साबरमती जेल में रहते हुए माफिया के फोन से अपराधिक गतिविधियों में शामिल होने के सबूत मिले हैं। जिसके चलते अब यूपी पुलिस ने अतीक को तिहाड़ जेल लाने के लिए कवायद शुरू कर दी है।

अतीक को अपहरण मामले में मिली थी सजा

बता चलें  कि, इससे पहले 28 मार्च को 17 साल पुराने उमेश पाल अपहरण केस में प्रयागराज की MP-MLA कोर्ट ने माफिया अतीक अहमद, दिनेश पासी और शौलत हनीफ को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इससे पहले कोर्ट ने इस मामले में 11 में  तीन आरोपियों को 364a, 34, 120, 341, 342,504,506 की धाराओं में दोषी करार दिया था, वहीं अशरफ अहमद समेत 7 लोगों को बरी कर दिया था। जिनमें कि 1 की मौत भी हो चुकी है

17 साल पुराने मामले में दोषी करार

आपको बतातो चलें कि 25 जनवरी 2005 को बसपा विधायक राजू पाल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस पूरे मामले में अतीक अहमद, उसका भाई अशरफ अहमद और 5 अन्य नामजद थे। इसके साथ ही 4 अज्ञात को भी आरोपी बनाया गया था। इस केस में राजू पाल के रिश्तेदार उमेश पाल मुख्य गवाह थे। जिनका बाद में 28 फरवरी को अपहरण हुआ था। इसका भी आरोप अतीक और उसके साथियों पर लगा। उमेश ने आरोप लगाया था कि अतीक ने उसके साथ मारपीट और जान से मारने की धमकी भी दी।

प्रयागराज पेशी के लिए लाया गया

अतीक अहमद को नैनी जेल से व उसके भाई  अशरफ को बरेली जेल से उमेश पाल अपहरण केस में अदालत में पेशी के लिए प्रयागराज लाया गया था   अतीक साल 2019 से गुजरात की साबरमती जेल में बंद था, वहीं अशरफ यूपी की ही बरेली जेल में बंद था।  नैनी जेल में अतीक व उसके भाई को रखा गया था उसी जेल में अतीक का बेटा भी बंद था लेकिन सभी को अलग-अलग बैरक में रखा गया था।

About Post Author