मणिपुर हिंसा पर बोले सपा सांसद एसटी हसन, कहा- “दंगाइयों को देखते ही गोली मार देनी चाहिये”

KNEWS DESK-  बीते 4 मई को 2 महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने का वीडियो वायरल होने पर सपा सांसद एसटी हसन ने मणिपुर हिंसा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इसके लिए BJP की नफरत वाली राजनीति मणिपुर घटना के लिए जिम्मेदार है और दंगाइयों को देखते ही गोली मार देनी चाहिये।

आपको बता दें कि मणिपुर इन दिनों हिंसा की चपेट में है। बीते 4 मई को 2 महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराए जाने का  वीडियो वायरल होने पर आम लोगों से लेकर सियासी और धार्मिक नेताओं ने कड़ी आलोचना की है। PM मोदी ने भी इस पर दुख जताते हुए कहा था कि मणिपुर में बेटियों के साथ जो हुआ उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता है। मणिपुर मामले पर समाजवादी पार्टी के नेता और मुरादाबाद से सांसद एसटी हसन ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मणिपुर की घटना के लिए BJP को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि BJP की नफरत वाली राजनीति मणिपुर घटना के लिए जिम्मेदार है। समाजवादी पार्टी सांसद एसटी हसन ने मणिपुर हिंसा में शामिल दंगाइयों को लेकर कहा कि उन्हें देखते ही गोली मार देनी चाहिए। उन्होंने हिंसाग्रस्त मणिपुर को सेना के हवाले किये जाने की मांग करते हुए कहा कि मणिपुर में CM  एन बीरेन सिंह को हटा कर राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए। इस घटना के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारा सिर दुनिया के सामने शर्म से झुक गया है।

एसटी हसन ने कहा- 400-500 लोग मारे जा चुके

एसटी हसन ने भाजपा पर निशाना साधते हुए  कहा कि हालिया दिनों में हमारी बहन बेटियों की इज्जत सुरक्षित नहीं है। BJP ने लोगों के बीच ऐसी नफरत पैदा कर दी है कि जिससे देश के हालात खराब हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि किसी अजान पर किसी को मस्जिद और बुर्के पर आपत्ति है। एसटी हसन ने कहा कि 100 सालों में ऐसा कभी नहीं हुआ होगा जिस तरह ये घटना हुई है। बताया जा रहा है कि 400-500 लोग हिंसा में मारे जा चुके हैं। उन्होंने मणिपुर राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गृह मंत्री अमित शाह भी 3 दिन के लिए वहां गए इस दौरान उनको भी इस घटना की सूचना नहीं दी गई।

यह कहते शर्म नहीं आई

एसटी हसन ने आगे कहा कि मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के बयानों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को यह कहते हुए शर्म नहीं आती कि ऐसी 200-250 घटनाएं हो गयी है। ऐसे मुख्यमंत्री को निकाल कर बाहर किया जाना चाहिए। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और UP के पूर्व CM अखिलेश यादव ने मणिपुर हिंसा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हालात के लिए RSS की नफ़रत की नीति और BJP की वोट की राजनीति जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि बहन-बेटियों के परिवार वाले अब BJP की ओर देखने से पहले एक बार जरूर सोचेंगे।

About Post Author