Russia-Ukraine War: C-17 की चौथा विमान आज पहुंची गाजियाबाद, 180 भारतीयों को लाया वतन वापस

Russia-Ukraine War: ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन  में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए अभीयान जारी है। आज बुखारेस्ट से भारतीय वायु सेना का सी-17 की चौथी उड़ान सुबह 8:15 बजे गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस पर उतरी है। इस विमान में 180 यात्री सवार थे, जिनमें ज्यादातर छात्र थे।

बता दे की ‘एअर इंडिया एक्सप्रेस’ (Air India Express) का विमान सुबह करीब साढ़े पांच बजे बुडापेस्ट से यहां पहुंचा था. वहीं नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अनुसार बुधवार और शुक्रवार के बीच 24 उड़ानों से रोमानिया में बुखारेस्ट और सुकीविया के रास्ते करीब 4,800 भारतीय छात्रों को देश वापस लाया जाएगा।

भारत लौटे नागिरकों का स्वागत करने पहुंचे रक्षा राज्य मंत्री-

अब तक, भारतीय वायु सेना की ओर से हंगरी, पोलैंड और रोमानिया से कुल 798 यात्रियों को वापस देश लाया जा चुका है। भारत लौटे इन नागिरकों का स्वागत करने के लिए  रक्षा राज्य मंत्री, श्री अजय भट्ट भी मौजूद थे तीन और उड़ानें संचालित होगी।

आज  3 और उड़ानें होनी है संचालित-

आज यूक्रेन के पड़ोसी देशों के विभिन्न स्थानों से 3 और उड़ानें संचालित की जानी हैं। इसके अलावा एक विशेष विमान हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से यूक्रेन में फंसे 183 यात्रियों को लेकर गुरुवार सुबह मुंबई भी पहुंचा है। इन यात्रियों में एक नवजात भी शामिल था।

About Post Author