RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 12वीं पास के लिए निकाली भर्तियां, जल्द करे आवेदन

RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, RSMSSB में नौकरी करने का सुनेहरा मौका, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, RSMSSB में लाइव स्टॉक असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर जाकर पदों के लिए आवेदन कर सकते है। बताते चलें की भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट 17 अप्रैल 2022 है, साथ ही आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट भी 17 अप्रैल है।

कुल 1136 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसमें टीएसपी में 155 पद एवं नॉन टीएसपी में 981 पद हैं. पदों पर भर्ती के लिए 4 जून 2022 को परीक्षा आयोजित की जाएगी. जिसके लिए एडमिट कार्ड आयोग द्वारा जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

आयु सीमा
पदों के लिए 18 से 40 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

शैक्षिक योग्यता
आरएसएमएसएसबी लाइव स्टॉक असिस्टेंट पदों के लिए फिजिक्स, केमिस्ट्री अथवा बायोलॉजी/हॉर्टिकल्चर एग्रीकल्चर/एनिमल हसबेंडरी के साथ 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं. साथ ही लाइव स्टॉक में 1 या 2 वर्ष की ट्रेनिंग भी होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क
पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल एवं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को ₹450 आवेदन शुल्क जमा करने होंगे. हालांकि ओबीसी एनसीएल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए यह ₹350 एवं एससी एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹250 निर्धारित है.

About Post Author