मानहानि केस में राहुल गांधी को मिली जमानत, 13 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

सूरत, कांग्रेस नेता राहुल गांधी मोदी सरनेम मामले में सूरत कोर्ट से जमानक मिल गई है. राहुल केस में अब अगले सुनवाई 13 अप्रैल को होगी.

 

पिछले महीने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत के CJM कोर्ट ने मोदी सरनेम मामले केस में दोषी करार दिया था और राहुल को 2 साल सजा सुनाई थी. जिसके बाद राहुल ने आज सूरत की सेशंस कोर्ट में सजा के खिलाफ याचिका दायर की. सेशंस कोर्ट ने राहुल की याचिका पर सुनवाई करते हुए राहुल को जमानत दे दी है. राहुल की याचिका पर अगली सुनाई पर 13 अप्रैल को होगी. साथ ही सजा के खिलाफ सुनवाई 3 मई को कोर्ट द्वारा की जाएगी.

 

अब जेल नहीं जाएगे राहुल

राहुल गांधी ने मानहानि केस में सजा के खिलाफ आज सूरत में दो याचिकाए दायर की थी. पहली याचिका में राहुल ने जमानत की अपील थी और दूसरी याचिका में सजा के खिलाफ दायर की थी. कोर्ट ने राहुल को जमानत दे दी और उनकी गिरफ्तारी पर पूरी तरह से रोक लगा दी हैं. राहुल केस में अब अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी.

राहुल के साथ प्रियंका समेत कई कांग्रेस नेता थे मौजूद

राहुल के साथ सूरत कोर्ट में बहन प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद थे. पुलिस प्रशासन द्वारा बाकी नेताओं को कोर्ट के बाहर रोक लिया गया था. कोर्ट के अंदर केवल राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड़्रा को जाने की इजाजत दी गई.

शिकायककर्ता को 10 अप्रैल तक देना होगा जवाब  

राहुल गांधी के वकील ने उनकी सजा को निलंबित करने की मांग की थी. इस पर कोर्ट का कहना है कि दूसरे पक्ष को सुने बिना ऐसा आदेश पारित नहीं किया जा सकता. इस मामले में शिकायतकर्ता को 10 अप्रैल तक जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया गया है.

About Post Author