Punjab election 2022: प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा-‘अपने लिए खरीदे 16000 करोड़ रुपये के दो हेलिकॉप्टर’

Punjab assembly election 2022: गुरुवार को कांग्रेस उत्तर प्रदेश प्रभारी पंजाब में कांग्रेस के लिए प्रचार करने पहुंची। पंजाब के पठानकोट में प्रियंका गांधी ने जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि, चुनाव के ठीक पहले पीएम मोदी पठानकोट आए लेकिन वह किसानों से मिलने के लिए अपने आवास से 5-6 किमी की यात्रा नहीं कर सके।

उन्होंने 1 साल तक किसानों को आंदोलित किया. उन्होंने अमेरिका, कनाडा का दौरा किया, पूरी दुनिया की यात्रा की और अपने लिए 16,000 करोड़ रुपये के दो हेलिकॉप्टर खरीदे. उन्होंने गन्ना किसानों के 14,000 करोड़ रुपये की बकाया राशि का भुगतान नहीं किया. एक बार भी वे आंदोलनकारी किसानों से नहीं मिले बल्कि उनके मंत्री के बेटे ने अपने वाहन से छह किसानों को कुचल डाला।

‘पंजाबियत’ सिर्फ ईशवर के सामने झुकती है- प्रियंका
प्रियंका ने आगे कहा कि ‘पंजाबियत’ वह भावना है जो किसी और के सामने नहीं बल्कि ईश्वर के सामने झुकती है. जितने राजनीतिक दल आपके सामने आते हैं और पंजाबियत की बात करते हैं, उनमें से कोई अपने उद्योगपति मित्रों के सामने झुक चुका है.

चन्नी के बयान पर का किया बचाव-
उधर, लुधियाना में एक चुनावी जनसभा के दौरान प्रियंका ने बीजेपी और AAP पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पंजाब में बीजेपी और AAP सिर्फ अपनी इच्छाएं पूरी करने के लिए हैं. चन्नी जी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि राज्य को एक मजबूत और स्थिर सरकार की जरूरत है जो अपने लोगों के लिए काम करे. मैं पंजाब में कांग्रेस की लहर देख सकती हूं।

बीजेपी पर साधा निशाना-
प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि, आपने यूपी के किसानों का अपमान किया है. आपके मंत्रियों के बेटे ने निर्दोष किसानों को मार डाला. प्रियंका ने आगे कहा कि पीएम पंजाब का दौरा तभी कर रहे हैं जब चुनाव नजदीक है, लेकिन किसानों के विरोध के दौरान वो नजर नहीं आए. महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है. वहीं, ‘भैया’ वाले बयान ने प्रियंका ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने बस इतना ही कहा कि पंजाब को पंजाबियों द्वारा चलाया जाना चाहिए. उनके बयान का गलत अर्थ निकाला गया. मुझे नहीं लगता कि यूपी से किसी को पंजाब आने और शासन करने में दिलचस्पी है।

 

About Post Author