PM मोदी को लोकमान्य तिलक पुरस्कार से किया गया सम्मानित, PM बोले-140 करोड़ देशवासियों को समर्पित

KNEWS DESK-  PM मोदी आज मंगलवार को पुणे दौरे हैं। सुबह पुणे पहुंचकर पीएम मोदी ने सबसे पहले दगडूशेठ हलवाई मंदिर गए और पूजा-अर्चना की है। इसके उन्होंने एसपी कॉलेज मैदान पहुंचे जहां उन्हें तिलक स्मारक मंदिर ट्रस्ट की ओर से लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया है। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर NCP प्रमुख शरद पवार मौजूद रहें।

आपको बता दें कि पीएम मोदी के मंच पर क तरफ शरद पवार तो दूसरी तरफ उनके भतीजे अजित पवार बैठे दिखें है। पीएम ने कहा है कि आज मैंने दगड़ू सेठ मंदिर में पूजा की है। दगड़ू सेठ पहले व्यक्ति थे जो तिलक के बुलावे पर गणेश प्रतिमा की स्थापना में शामिल हुए थे। यह सम्मान हमेशा याद रखने योग्य है। पीएम ने कहा कि लोकमान्य तिलक सम्मान उस संस्था से बड़े सौभाग्य की बात है जो सीधे तौर पर तिलक जी से जुड़ी हुई है। पुरस्कार के साथ मुझे जो राशि दी गई है। मैं उसे गंगा जी को समर्पित कर रहा हूं। इसे नमामि गंगे परियोजना के लिए दान करने का निर्णय लिया गया है।

लोकमान्य तिलक भारत की आजादी के इतिहास के माथे के तिलक

जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकमान्य तिलक भारत की आजादी के इतिहास के माथे के तिलक हैं। देश की आज़ादी में उनकी भूमिका उनके योगदान को चंद घटनाओं और शब्दों में समेटा नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि मैं यह पुरस्कार 140 करोड़ देशवासियों को समर्पित करता हूं।

यह भी पढ़ें…. PM मोदी के साथ शरद पवार ने किया मंच साझा, I.N.D.I.A. गठबंधन में मची हलचल

About Post Author