ममता बनर्जी ने केंद्र पर बोला हमला, मुख्यमंत्री ने कहा देश में दोबारा लिखा जा रहा है इतिहास

KNEWS DESK – पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को G-20 शिखर सम्मेलन में रात्रिभोज के लिए राष्ट्रपति भवन से निमंत्रण कार्ड भेजा गया था | जिसमें ‘प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया’ की जगह ‘प्रेसिडेंट ऑफ भारत’ लिखा था। इस बात को लेकर मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर हमला बोल दिया| साथ ही पूछा कि अचानक ऐसा क्या हो गया कि उन्हें देश का नाम बदलना पड़ रहा है। यही नहीं ममता बनर्जी ने कहा- देश में इतिहास दोबारा लिखा जा रहा है |

 

केंद्र सरकार ने बदल दिया देश का नाम

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि आज केंद्र सरकार ने देश का नाम बदल दिया। G-20 शिखर सम्मेलन के रात्रिभोज के निमंत्रण कार्ड में इसका उल्लेख ‘भारत’ है…अंग्रेजी में, हम ‘इंडिया’ और ‘इंडियन कंस्टीट्यूशन’ कहते हैं। हिंदी में हम ‘भारत का संविधान’ कहते हैं”

इंडिया’ नाम से वाकिफ है दुनिया

ममता ने कहा कि हम सब भारत कहते हैं, इसमें नया क्या है? लेकिन ‘इंडिया’ नाम से दुनिया वाकिफ है…अचानक ऐसा क्या हुआ कि उन्हें देश का नाम बदलना पड़ा।

देश में दोबारा लिखा जा रहा इतिहास

ममता बनर्जी ने कहा कि देश में इतिहास दोबारा लिखा जा रहा है। अचानक ऐसा क्या बदलाव आया कि ‘इंडिया’ का नाम ‘भारत’ करना पड़ रहा है।

राज्यपाल पर साधा निशाना

साथ ही साथ ममता ने राज्यपाल पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्यपाल स्कूलों, कॉलेजों के संचालन में हस्तक्षेप कर रहे हैं। अगर राज्यपाल विश्वविद्यालयों के कामकाज में हस्तक्षेप करना जारी रखेंगे तो हम फंड रोक देंगे।

राजभवन के बाहर बैठूंगी धरने पर

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि राज्यपाल विधानसभा द्वारा पारित सभी विधेयकों को रोक रहे हैं। उनका यह कदम राज्य प्रशासन को पंगु बनाने का प्रयास है। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो मैं राजभवन के बाहर धरने पर बैठूंगी।

About Post Author