Jahangirpuri Violence: अतिक्रमण हटाने की जहांगीरपुरी में रुकेगी कार्रवाई, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- यथास्थिति रखें बरकरार

देश के कई राज्यों में चल रहे जमीयत-उलेमा-ए-हिंद बुलडोज़र एक्शन के खिलाफ अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग आज सुप्रीम कोर्ट में रख सकता है. चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने रखा जा सकता है मामला. दिल्ली के जहांगीरपुरी में होने जा रही कार्रवाई का मसला भी उठाया जा सकता है. दुष्यंत दवे ने कोर्ट से कहा है कि अवैध तरीके से कार्रवाई हो रही है और नोटिस भी नहीं दिया.

जहां हिंसा हुई थी, उसी सड़क से हटा रहे अतिक्रमण

मस्जिद के अगल-बगल में उसी रोड पर अतिक्रमण हटाया जा रहा है, जिस सड़क पर हिंसा हुई थी. पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है. इसके साथ ही, पूरे इलाके में ड्रोन से नजर रखी जा रही है.

सुबह से ही हटाने लगे सामान

वहीं एमसडी आज इस इलाके में अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई करेगी. इसे लेकर इलाके में तनाव है. जहांगीरपुरी, कुशल सिनेमा चैराहे के सामने सीडी पार्क झुग्गी के बाहर अवैध कब्ज़ा है. एमसीडी इन्हें ही हटाएगी. सुबह लोगों को जैसे ही पता चला कि आज ये अवैध निर्माण हटाए जाएंगे तो अफरा-तफरी मच गई. सभी लोगों ने वहां से अपना सामान हटाना शुरू कर दिया है. लोगों का कहना है कि हमारी रोज़ी रोटी है, लेकिन मजबूरी में हमें यहां से सबकुछ हटाना पड़ रहा है.

About Post Author