मिस यूनिवर्स में धमाल मचा रहीं भारत की दिविता, ‘सोने की चिड़िया’ बन भारत को किया रिप्रेजेंट

knews desk : दिविता राय इससे पहले LIVA Miss Diva Universe 2022 का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। अमेरिका में हो रहे 71वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्‍व कर रहीं कर्नाटक की 25 साल की मॉडल दिविता राय कर रही हैं. उन्होंने प्रतियोगिता के एक राउंड में अपनी कॉस्ट्यूम से लोगों का दिल जीत लिया जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है. नेशनल कॉस्टयूम राउंड मेें दिविता स्‍टेज पर ‘सोने की चिड़िया’ के अवतार में पहुंची थीं.

लुइसियाना के न्यू ऑरलियन्स में अर्नेस्ट एन मोरियल कन्वेंशन सेंटर में मिस यूनिवर्स पेजेंट का आगाज 14 जनवरी को होगा। इस साल भारत के कर्नाटक की रहने वालीं दिविता राय अपने देश को रिप्रेजेंट कर रही हैं। इस साल 71वें एनुअल मिस यूनिवर्स पेजेंट में हिस्सा लेने के लिए भारत समेत दुनियाभर से 86 महिलाएं आई हैं। साल 2021 में भारत की हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। इस बार भी दिविता रॉय पर सबकी निगाहें गड़ी हैं।

मिस यूनिवर्स पेजेंट के नेशनल कॉस्टयूम राउंड में दिविता राय ‘सोने की चिड़िया’ बनकर पहुंचीं। इस कॉस्ट्यूम में वह बहुत की खूबसूरत लग रही थीं। दिविता की गोल्डन ड्रेस पहने तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। दिविता राय इससे पहले भी एक खिताब अपने नाम कर चुकी है। वह LIVA Miss Diva Universe 2022 की विनर थीं।

दिविता राय कर्नाटक के मंगलुरु की रहने वाली हैं। उनका जन्म 1999 में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूलिंग बंगलुरु के नेशनल पब्लिक स्कूल से की थी। वह पेशे से आर्किटेक्ट हैं। उनके पिता का नाम दिलीप राय है और उनके पिता के ट्रांसफर अलग-अलग शहरों में होते थे, इसलिए दिविता देश के कई शहरों में रही हैं।

वह बचपन से ही मिस यूनिवर्स बनना चाहती थीं और हमेशा फैंसी ड्रेस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेती थीं। इसके लिए उनकी नानी और मां उन्हें तैयार करती थीं। दिविता भारत की पहली यूनिवर्स सुष्मिता सेन से इंस्पायर हैं।

2023 मिस यूनिवर्स 14 जनवरी की रात 8 बजे शुरू होगा। लेकिन भारत में ये 15 जनवरी को सुबह 6:30 बजे देखने को मिलेगा। इस इवेंट का लाइव टेलीकास्ट Voot पर होगा। इसके अलावा JKN18 channel के फेसबुक और youtube  चैनल पर भी इसे देखा जा सकता है।

इस ग्रैंड इवेंट को पिछले पांच सालों से Steve Harvey होस्ट कर रहे थे, लेकिन इस बार पूर्व मिस यूनिवर्स Olivia Culpo और फेमस टीवी पर्सनैलिटी Mai Jenkins इसे होस्ट करेंगे।

 

 

 

 

About Post Author