Indian Railway Recruitment 2022: रेलवे में ग्रुप C के पदों हर निकली ज़बरदस्त भर्ती, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी जानें कैसे ?

Indian Railway Recruitment 2022: रेलवे की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए सुनेहरा मौका, रेलवे ने भर्तियों का एलान किया है। नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे ने ग्रुप C के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करने क अप्लाई करना चाहते हैं, वे Indian Railway की आधिकारिक वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के अंतर्गत की जाएगी. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल है।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 26 मार्च
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 25 अप्रैल

रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 21

योग्यता मानदंड

GP- ₹1900/2000 वाले पद: उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10+2 या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए.
GP- ₹2400 (तकनीकी) वाले पद: उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित या भौतिकी विषय के साथ 12वीं पास होना चाहिए.
GP- ₹2800 वाले पद: किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री या इसके समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.

आयुसीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, भूतपूर्व सैनिकों, बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी), महिलाओं, अल्पसंख्यकों और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों के उम्मीदवारों को छोड़कर सभी उम्मीदवारों को ₹500 का भुगतान करना होगा.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ट्रायल में परफॉर्मेंस और स्पोर्ट्स एवं शैक्षिक योग्यता के मूल्यांकन के आधार पर किया जाएगा.

About Post Author