यह सुन कर सच में ‘दिल से बुरा लगता है भाई’, वीडियो से फेमस हुए देवराज पटेल नहीं रहे

KNEWS DESK-  ‘दिल से बुरा लगता है भाई’ मीम के लिए मशहूर यूट्यूबर और कॉमेडियन देवराज पटेल की छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि देवराज अपने दोस्त के साथ रायपुर के लाभांडीह के पास थे जहां उनकी बाइक को पीछे से तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। पुलिस के मुताबिक, देवराज के दोस्त बाइक चला रहे थे और ठोकर लगने पर उनका दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गया और वहीं देवराज की मौके पर ही मौत हो गई थी।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनके नुकसान पर शोक व्यक्त किया और ट्वीट किया “दिल से बुरा लगता है” से करोड़ों लोगों के बीच अपनी जगह बनाने वाले, हम सभी को हंसाने वाले देवराज पटेल आज हमें छोड़कर चले गए। उन्होंने अपने ट्वीट में जिसमें देवराज का एक वीडियो भी था, कहा, “इतनी कम उम्र में अद्भुत प्रतिभा का खोना बहुत दुखद है। भगवान उनके परिवार और प्रियजनों को इस नुकसान को सहन करने की शक्ति दें। ओम शांति।”

देवराज के दोस्तों और परिवार के सदस्यों ने कहा कि दूरदराज के गांव दप्पली से यूट्यूब की लोकप्रियता तक की उनकी यात्रा उतार-चढ़ाव से भरी थी। उन्होंने यह भी बताया कि देवराज ने अपने फ्यूचर के लिए बड़े प्लान थे।

उन्होंने अगले साल तक मुंबई जाने और फिल्मों में कॉमेडी भूमिकाएं हासिल करने की योजना बनाई थीं। उनका सबसे बड़ा सपना लोकप्रिय ‘द कपिल शर्मा शो’ में एक अनोखा किरदार निभाना था। उनके करियर का उच्चतम बिंदु कॉमेडी वेब श्रृंखला ‘ढिंडोरा’ में यूट्यूब स्टार भुवन बाम के साथ अभिनय करना था, जिसका प्रीमियर 2021 में हुआ था। उनके संवाद “दिल से बुरा लगता है भाई” ने वेब श्रृंखला में भी ध्यान आकर्षित किया।

अपने चैनल पर 4 लाख से अधिक सब्सक्राइबर्स के साथ, उन्हें YouTube से सिल्वर प्ले बटन से सम्मानित किया गया था। कुल मिलाकर दो साल में उन्हें 8.80 करोड़ व्यूज मिले थे।

उनकी योजना मुंबई में शिफ्ट करने की थी। उनके दोस्त डब्बे ने बताया की वह दो पात्रों, देवा द डॉन और देवा बाज़ूका पर काम कर रहे थे। वह उन किरदारों के बारे में सोच रहे थे जिन्हें द कपिल शर्मा शो के निर्माताओं को पेश कर सकें चूंकि देवराज ने मुंबई में कई संपर्क बनाए थे, तो मुंबई में शिफ्ट ही ओने के लिए वह पैसे जुटा रहे थे।

देवराज ने कई सरकारी विज्ञापनों में भी काम किया है और एक छत्तीसगढ़ी फिल्म में भी काम किया है, जो अभी रिलीज नहीं हुई है।

About Post Author