Gold-Silver Price: सोने और चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानें आज के रेट

Gold Price Today: कई दिनों से लगातार सोने की कीमतों में बढोतरी देखने को मिली। इसका कारण रुपये की कीमत में बड़ी गिरावट आने और अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने में उछाल के चलते राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने की कीमत में तेजी दर्ज की गई है। सोना सोमवार को 478 रुपये महंगा होकर 49,519 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है. पिछले कारोबारी सत्र में यह 49,041 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था।

चांदी में भी सोमवार को 932 रुपये का जबरदस्त उछाल आया है. चांदी 63,827 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गई है. बीते कारोबारी दिन में चांदी का भाव 62,895 रुपए प्रति किलोग्राम था. डॉलर के मुकाबले रुपये में भी अच्छी खासी गिरावट आई है. रुपया सोमवार को 23 पैसे गिरकर 75.59 के स्तर पर पहुंच गया।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज़ के विश्लेषक तपन पटेल ने बताया-

एचडीएफसी सिक्योरिटीज़ के वरिष्ठ विश्लेषक तपन पटेल ने कहा कि, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत में ओवरनाइट तेजी आई और रुपये में भी भारी गिरावट देखी गई. इसका असर घरेलू बाजार में भी साफ दिख रहा है. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,857 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर ट्रेड कर रहा था, जबकि चांदी ने 23.02 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार किया।

About Post Author