रोजगार मेला: पीएम मोदी आज 70 हजार युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

KNEWS DESK…  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को विभिन्न भर्तियों के जरिए चयनित लगभग 70 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। पीएम कार्यालय  ने सोमवार को बताया किप्रधानमंत्री मोदी इस मौके पर नवनियुक्त युवाओं को संबोधित भी करेंगे। PMO ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 13 जून को सुबह साढ़े दस बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लगभग 70 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेंगे।

दरअसल आपको बता दें कि केंद्र सरकार की रोजगार मेला पहल के तहत ये नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि इस मौके पर देशभर में 43 स्थानों पर मेले का आयोजन किया जाएगा।जिसमें केंद्र सरकार के साथ-साथ  राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के विभिन्न विभागों में प्रमुखता से भर्तीयां की जा रही है। विभाग परमाणु ऊर्जा, स्कूल शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, वित्तीय सेवा विभाग,उच्च शिक्षा विभाग, डाक विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, गृह मंत्रालय,  राजस्व विभाग, लेखापरीक्षा और लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, रेल मंत्रालय सहित कई नई विभाग में भर्ती की गई हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले वर्ष शुरू किया था अभियान 

जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले वर्ष 22 अक्टूबर को रोजगार मेले के पहले चरण की शुरुआत करते हुए 10 लाख सरकारी नौकरी देने के अभियान की शुरुआत की थी। जिसमें कि अब तक इस अभियान के तहत कई चरणों में लाखों युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी के द्वारा आज 70 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे।

About Post Author