DRDO Recruitment 2022: DRDO में जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट के पदों पर हो रही भर्तियां, जल्द करे आवेदन

DRDO Recruitment 2022: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में नौकरी का सुनेहरा मौका गलती से भी न खोएं मौका। अभ्यर्थियों ने जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। डीआरडीओ की इस भर्ती में आवेदन के लिए योग्य अभ्यर्थी डीआरडीओ की वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रखें कि, आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2022 है।

डीआरडीओ में जेआरएफ एवं रिसर्च एसोसिएट पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म को विधिवत भरकर उसके साथ जरूरी दस्तावेजों (certificates or degrees) की स्कैन्ड कॉपियां manindersingh.tbrl@gov.in पर भेजना होगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पहले पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें। आगे देखिए आवेदन, चयन प्रकिया की शर्तें।

रिक्तियों का ब्योरा-
कुल रिक्तियां – 8
रिसर्च एसोसिएट – एक पद।
जूनियर रिसर्च फेलो-7 पद।

आवेदन योग्यता :
रिसर्च एसोसिएट के लिए पीएचडी या कैमिस्ट्री में समकक्ष योग्यता या कैमिस्ट्री में पीजी डिग्री होनी जरूरी है। वहीं जेआरएफ के लिए फिजिक्स, कैमिस्ट्री पोस्ट्र ग्रेजुएट डिग्री या प्रथम श्रेणी से नेट परीक्षा उत्तीर्ण की हो। वहीं जेआरएफ मैकेनिकल के लिए मैकेनिकल विषय में बीई/बीटेक के साथ प्रथम श्रेणी से नेट/गेट या एमई/एमटेक होना जरूरी है। अभ्यर्थी जरूरी योग्यता के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आयु सीमा –
जेआरएफ के लिए अधिकतम 28 वर्ष और रिसर्च एसोसिएट के लिए 35 वर्ष।

चयन प्रक्रिया :
अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन इंटरव्यू के आधार पर होगा जोकि डॉकुमेंट/ओरिजनल सर्टिफिकेट्स के वेरीफिकेशन पर निर्भर करेगा। आवेदन में दी गई सूचनाओं का मिलान न होने पर अभ्यर्थियों आवेदन किसी भी वक्त निरस्त किया जा सकता है।

About Post Author