कांग्रेस ने बीजेपी पर किया हमला, कहा कोवैक्सिन बनाने में गाय के बछड़े के सीरम का किया जा रहा इस्तेमाल

कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर मौका देखते हुए आरोप प्रत्यारोप करना नही छोड़ते हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस ने बीेजेपी पर हमला करते हुए कहा है कि कोवैक्सिन बनाने में गाय के बछड़े के सीरम का इस्तेमाल किया जाता है. इसके लिए 20 दिन से भी कम के बछड़े की हत्या की जाती है.

कांग्रेस ने कहा वैक्सीन में गाय के बछड़े का सीरम शामिल

दरअसल राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा है कि बछड़े के सीरम का उपयोग वेरो सेल्स के रिवाइवल प्रोसेस के लिए किया जाता है. इसका इस्तेमाल कोवैक्सिन बनाने के लिए किया जा रहा है.

इसके अलावा उन्होनें कहा है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने मान लिया है कि भारत बायोटेक की वैक्सीन में गाय के बछड़े का सीरम शामिल है. यह बहुत बुरा है. इस जानकारी को पहले ही लोगों को बताया जाना चाहिए था.

इसके अलावा इससे पहले इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के रिसर्च पेपर में भी ये बात बताई गई थी कि कोवैक्सिन बनाने के लिए नवजात पशु के ब्लड का सीरम उपयोग किया जाता है. इसे पहली बार किसी वैक्सीन में उपयोग नहीं किया जा रहा है. यह सभी बायोलॉजिकल रिसर्च का जरूरी हिस्सा होता है.

बीजेपी ने कहा कांग्रेस पार्टी वैक्सीन ड्राइव में भ्रम फैला रही है

इसी पर बीजेपी ने भी अपना बात रखते हुए कहा है कि हिंदुस्तान और विश्व कोविड से लड़ रहा है, लेकिन कांग्रेस पार्टी वैक्सीन ड्राइव में भ्रम फैला रही है. कांग्रेस ने महापाप किया है और कोवैक्सिन को लेकर भ्रम फैलाया है. कोवैक्सिन में गाय के बछड़े का खून होने की बात कांग्रेस कर रही है. सोशल मीडिया में है कि इसके लिए गाय का कत्ल किया जा रहा है. इसको लेकर हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा है कि कोवैक्सिन में गाय के बछड़े का सीरम या खून नहीं है.

 

About Post Author