CISF Constable Recruitment 2022: CISF ने 1149 कांस्टेबल पदों के लिए जारी की भर्तियां, आवेदन के लिए पढ़े खबर

CISF Constable Recruitment 2022: भारत की सुरक्षा बल केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में नौकरी का बड़ा मौका। CISF ने कांस्टेबल के 1149 पदों पर भर्ती की घोषणा की है। योग्य अभ्यर्थी सीआईएसएफ में कांस्टेबल व फायरमैन के पदों पर आवेदन सीआईएसएफ की वेबसाइट cisfrectt.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

ध्यान रखें कि इस भर्ती के लिए आवेदन 4 मार्च 2022 तक ही किए जा सकते हैं। सीआईएसएफ के इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1149 पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पूर्व सीआईएसएफ की वेबसाइट पर जाकर या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर दिया जा रहा भर्ती नोटिफिकेशन पढ़ लें।

आवेदन योग्यता:
अभ्यर्थियों को सीआईएसएफ कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन को 12वीं पास या समकक्ष योग्यता मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से होना जरूरी है।

आयु सीमा:
आवेदन की अंतिम तिथि को अभ्यर्थी को 18 से 23 के बीच होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया:
सीआईएसएफ भर्ती प्रक्रिया शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET), शारीरिक मानक परीक्षा (PST) और लिखित परीक्षा का आयोजन होगा। लिखित परीक्षा एक सीबीटी मोड की परीक्षा होगी। दोनों चरणों में सफल अभ्यर्थियों की स्टेटवाइज मेरिट लिस्ट तैयार होगी जिसमें एससी, एसटी, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस का आरक्षण होगा।

आवेदन शुल्क :
ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को शुल्क के रूप में 100 रुपए जमा कराने होंगे। एससी, एसटी और एक्स सर्विसमैन के लिए कोई शुल्क नहीं।

About Post Author