यौन शोषण के आरोप में बृजभूषण शरण को कोर्ट से बड़ी राहत, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

Knews Desk, भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह यौन शोषण के अरोप में आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए है। जहां उन्हें कोर्ट ने जमानत दे दी है। बृजभूषण के साथ उनके सचिव विनोद तोमर भी कोर्ट में पेश होना था। दोनों को कोर्ट द्वारा समन जारी किए गए थे और 18 जुलाई को पेश होने का आदेश दिए थे।

आपको बता दें कि भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंहको राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ी राहत मिली है।  कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी है। ब्रज भूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों की ओर से दर्ज FIR पर दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी। चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने कहा है कि उनके पास बृज भूषण के खिलाफ अहम सबूत हैं। जो उन्हें आरोपी साबित करते हैं।  यौन शोषण भी साबित हो चुका है। चार्जशीट लेने के लिए भी पहलवानों ने एक याचिका MP/MLA कोर्ट में भी दायर की थी। जिसके बाद केस में दिल्ली पुलिस ने  पहलवानों को चार्जशीट की कॉपी सौंपी थी। दिल्ली पुलिस द्वारा दायर की गई चार्जशीट में खुलासा किया था कि बृजभूषण ने महिला पहलवानों से छेड़छाड़ की थी। कोर्ट से सचिव तोमर को भी राहत मिली है।

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण ने कहा

7 जुलाई को कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश के बाद WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने मीडिया से कहा कि वह कोर्ट का सम्मान करते हैं और पेशी के लिए कोर्ट जरूर पहुंचेंगे।   बृजभूषण ने कहा मैं सांसद हूं इसका मतलब यह नहीं है कि मैं कोर्ट न आऊं ऐसा मुझे कोई छूट नहीं है ।  बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल चार्जशीट के आधार पर कोर्ट ने 7 जुलाई को संज्ञान में लिया था।

About Post Author