दक्षिण भारत में बीजेपी को मिलेंगी कांग्रेस से ज्यादा सीटें: अमित शाह

Knews Desk, लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के 400 से अधिक सीटें जीतने का विश्वास जताते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी 5 दक्षिणी राज्यों में कांग्रेस से अधिक सीटें जीतेगी। हावेरी में रोड शो करने वाले अमित शाह ने लोगों की बड़ी उपस्थिति की ओर इशारा किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारी जन समर्थन प्राप्त है और भाजपा हावेरी और कर्नाटक में जीत हासिल करेगी। कांग्रेस के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि दक्षिण भारत में भाजपा का सफाया हो जाएगा और उत्तरी राज्यों में यह आधी रह जाएगी, अमित शाह ने कहा कि भाजपा पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के लिए 400 से अधिक सीटों के अपने लक्ष्य की ओर ठोस रूप से आगे बढ़ रही है। हम इसे हासिल करेंगे।

कई कांग्रेस नेताओं ने दावा किया है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में बड़ी संख्या में सीटें हार जाएगी और उन्होंने केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी की संभावनाओं के लिए अपना नारा “दक्षिण में साफ, उत्तर में आधा” दोहराया है। कांग्रेस ने कर्नाटक में विधानसभा चुनाव जीता और पिछले साल तेलंगाना और पार्टी दोनों राज्यों में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रही है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हताश है, क्योंकि कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में पीएम मोदी की बातें लोगों को पसंद आ रही हैं। गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में जो कहा है, पीएम मोदी उसे केवल आसान भाषा में जनता के सामने पेश कर रहे हैं। चूंकि वह लोगों को आकर्षित कर रही है, इसलिए कांग्रेस हताश है।

उन्होंने कांग्रेस के इस आरोप पर आलोचना की कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो वह संविधान को ”फेंक” देगी और कहा कि विपक्षी दल डरा हुआ है और लोगों को ”गुमराह” कर रहा है। राहुल गांधी झूठ बोल रहे हैं। हमारे पास 10 साल से बहुमत है। हमने संविधान के साथ क्या किया? हमने अपने बहुमत का इस्तेमाल धारा 370 और 3 तलाक को खत्म करने और देश को मजबूत करने में किया। बीजेपी के पास पिछले 10 साल से बहुमत है। वह ‘400 पार’ नारे से डरे हुए हैं और इसलिए लोगों को गुमराह कर रहे हैं। गृह मंत्री ने जोर देकर कहा कि भाजपा कमजोर वर्गों के लिए आरक्षण के मुद्दे को नहीं छुएगी। उन्होंने अपने भाषण के ”डीप फेक” वीडियो साझा किए जाने को लेकर कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि यह ”हताशा” में किया जा रहा है। जनता सब कुछ जानती और समझती है। 16 वर्षों (1998-2004 और 2014-2024) तक, हमने आरक्षण को नहीं छुआ।

अमित शाह ने कहा कि हम इसे छूना नहीं चाहते हैं। वे (कांग्रेस) हताश हैं इसलिए उन्होंने मेरा वीडियो संपादित किया और इसे गलत तरीके से लोगों के सामने पेश करने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हताश हैं और अपनी हार से डर रही है। इसलिए, वे डीपफेक वीडियो को बढ़ावा दे रहे हैं। कर्नाटक में 28 लोकसभा सीटें हैं और राज्य में 2 चरणों में चुनाव हो रहे हैं। 14 सीटों के लिए मतदान 26 अप्रैल को संपन्न हुआ और शेष 14 सीटों पर 7 मई को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होनी है। 2019 में, भाजपा ने 28 में से 25 सीटें जीतकर राज्य में लगभग जीत हासिल कर ली, जबकि कांग्रेस और जद-एस जो राज्य में गठबंधन सरकार चला रहे थे, केवल एक-एक सीट ही जीत सके। इस बार भाजपा और जद-एस गठबंधन में हैं। भाजपा 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि जद-एस 3 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

About Post Author