जयपुर में भूकंप के लगे तेज झटके, लोग घरों से निकले बाहर

KNEWS DESK… राजस्थान के जयपुर में आज सुबह भूकंप के 2 तेज झटके लगे। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक पहला भूकंप का झटका सुबह 4.09 मिनट पर लगा फिर दूसरा 4.22 मिनट पर लगा। पहले की तीव्रता 4.4 और दूसरे की 3.1 मापी गई। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि नींद में सो रहे लोग घबरा गए और अपने घरों से बाहर निकल गए।

आपको बता दें कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में शुक्रवार सुबह करीब 4.09 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र जयपुर से करीब 10 किमी बताया जा रहा है। इस भूकंप का असर जयपुर के अलावा भरतपुर, श्रीगंगानगर, बसी, सांभर,  मनोहरपुर, रिंगास जैसे आसपास के कई इलाकों में भी देखा गया। भूकंप की तीव्रता 4.4 बताई जा रही है। भूकंप के ये झटके इतने तेज थे कि जोरदार कंपन की वजह से सभी की नींद खुल गई और अपने अपने घरों से बाहर निकल आए।

पूर्व CM वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर लिखा..

बता दें कि राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे  ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जयपुर में  भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। उम्मीद करती हूं कि सभी लोग सुरक्षित होंगे

कई वीडियो सोशल मीडिया पर हुए वायरल

भूकंप की वजह से बिल्डिंगें हिल उठीं जिसके बाद सोशल मीडिया पर कई ऐसी वीडियो वायरल हो रही है जिसमें साफ देखा जा सकता है कोई हिलती कार का वीडियो शेयर कर रहा है। तो कोई हिलते कैमरे की वीडियो देखकर तो साफ नजर आ रहा है कि ये काफी डरने वाली स्थिति रही होगी

दिल्ली- NCR में भी भूकंप के झटके किए गए महसूस

जयपुर में आए भूकंप का असर राजधानी दिल्ली NCR में भी देखने को मिली इसकी वजह से दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में भी जमीन डोली है। एपिक सेंटर से दूर था जिसकी वजह से लोगों को महसूस नही हुआ है।

About Post Author